*माँ को गले लगा कहा ‘आई लव यू’ और बिल्डिंग से लगा दी छलाँग, एक नेता के उत्पीड़न से परेशान थी किशोरी*

*माँ को गले लगा कहा ‘आई लव यू’ और बिल्डिंग से लगा दी छलाँग, एक नेता के उत्पीड़न से परेशान थी किशोरी*


माँ को गले लगा कहा ‘आई लव यू’ और बिल्डिंग से लगा दी छलाँग, एक नेता के उत्पीड़न से परेशान थी किशोरी

विजयवाड़ा, 31 जनवरी। 14 साल की किशोरी ने नाना के साथ वाॅक पर जा रही माँ को गले लगाकर ‘आई लव यू’ कहा और कुछ देर बाद पांचवे माले से छलांग लगा खुदकुशी कर ली। यह मामला आंध्र प्रदेश के विजयवाडा़ का है। 

पुलिस ने कक्षा नवमी की इस छात्रा के कमरे से सुसाइड नोट बरामद किया है जिसमें उसने लिखा है कि वो इसी बिल्डिंग में रहने वाले विनोद जैन के लगातार किए जा रहे शारीरिक उत्पीड़न के कारण अपनी जान दे रही है। यह मामला तेलुगू देशम पार्टी के नेता से जुड़ा बताया जा रहा है। आरोप है कि किशोरी ने टीडीपी नेता के यौन उत्पीड़न से परेशान होकर पांचवी मंजिल से कूदकर खुदकुशी कर ली है। इस मामले में सत्तारूढ़ वाईएसआर कांग्रेस पार्टी ने आरोपी को कड़ी सजा देने की मांग की है।

घटना के बाद टीडीपी के टिकट पर पार्षद के रूप में हाल ही में नगर निगम का चुनाव लड़ने वाले आरोपी विनोद जैन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। विनोद जैन की उम्र 60 साल है। उसके खिलाफ पॉक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आंध्र प्रदेश राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष वासिरेड्डी पद्मा ने कहा कि सरकार ने घटना को गंभीरता से लिया है और अपराधी को कड़ी सजा दिलाने की हर संभव कोशिश की जाएगी।

मंत्री वेल्लमपल्ली श्रीनिवास ने कहा कि सरकार पीड़ित परिवार को इंसाफ दिलाएगी। लड़की का जिस तरह का उत्पीड़न किया गया वो भी चौंकाने वाला है। टीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री एन चंद्रबाबू नायडू ऐसे लोगों को प्रोत्साहित कर रहे हैं जिसकी वजह से महिलाओं और बच्चों के खिलाफ अपराध बढ़ रहे हैं।

वाईएसआरसीपी विधायक आरके रोजा ने कहा कि 60 साल के शख्स ने 14 साल की लड़की का यौन उत्पीड़न किया और उसे आत्महत्या के लिए प्रेरित किया जो जघन्य अपराध है। उन्होंने महिलाओं से आह्वान किया कि वे ऐसे अपराधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग के लिए राज्य भर में विरोध प्रदर्शन करें। उन्होंने आरोप लगाया कि टीडीपी शासन के दौरान कई महिलाएं और बच्चे बलात्कार और यौन उत्पीड़न का शिकार हुए हैं। इस बीच टीडीपी ने इस घटना के बाद रविवार को विनोद जैन को पार्टी से निलंबित कर दिया है।