सेल ब्रेकिंग : अधिकारियों एवं कर्मियों के वेतन समझौते को इस्पात मंत्रालय ने दी मंजूरी में ,कल से मिलेगी एरियर्स की राशि,

सेल ब्रेकिंग :  अधिकारियों एवं कर्मियों के वेतन समझौते को इस्पात मंत्रालय ने दी मंजूरी में ,कल से मिलेगी एरियर्स की राशि,


सेल ब्रेकिंग : अधिकारियों एवं कर्मियों के वेतन समझौते को इस्पात मंत्रालय ने दी मंजूरी में ,कल से मिलेगी एरियर्स की राशि, 

भिलाई नगर 16 नवंबर । स्टील अथॉरिटी ऑफ़ इंडिया लिमिटेड सेल के कर्मचारियों एवं अधिकारियों के वेतन समझौते को आज इस्पात मंत्रालय के द्वारा मंजूरी दे दी गई है। केंद्रीय इस्पात मंत्री आर सी पी सिंह ने सहमति दे दी है। मंजूरी नहीं मिलने के कारण एरियर्स का भुगतान 20 दिनों से अटका हुआ था। एरियर्स अधिकारियों एवं कर्मचारियों को मिलना शुरू हो जाएगा। दोनों ही वर्गों का वेतन समझौता पिछले 58 माह से लंबित था। इस समझौते के तहत 1 अप्रैल 2020 से अक्टूबर 2021 तक कर्मचारियों के खाते में एरियर्स की राशि का भुगतान कल से शुरू हो जाएगा।

सेल कर्मियों के मध्य वर्ष 2017 से वेतन समझौता लंबित था । जिसको लेकर लगातार यूनियन एवं प्रबंधन के मध्य कई दौर की बैठकें होती रही। परंतु  58 माह बीत जाने के बाद भी वेतन समझौता नहीं हो सका था। साथ ही विगत दिनों वेतन समझौता होने के बाद से इस्पात मंत्रालय से मंजूरी नहीं मिलने के कारण 20 दिनों से एरियर्स की राशि अटकी हुई थी। परंतु सेल अधिकारियों एवं कर्मचारियों के लिए आज सबसे बड़ा दिन रहा। आज नई दिल्ली में सेल केंद्रीय इस्पात मंत्री आरसीपी सिंह ने इस लंबित वेतन समझौते को अधिकारी एवं कर्मचारी दोनों के लिए ही मंजूरी दे दी है। जिसके कारण इस वेतन समझौते के तहत सेल कर्मियों को अप्रैल 2020 से लेकर के अक्टूबर 2021 तक एरियर्स की राशि कल से खातों में प्राप्त होना शुरू हो जाएगी।

सेफी के अथक प्रयासों से सेल के अधिकारियों का तीसरा पे-रिविजन लागू अधिकारियों में हर्ष का लहर

सेफी अध्यक्ष  नरेन्द्र कुमार बंछोर एव सेफी के अथक प्रयासों से सेल के अधिकारियों के तीसरे पे-रिविजन को केन्द्रीय इस्पात मंत्री  आर.सी.पी. सिंह द्वारा आज  सहमति प्रदान कर दी गई है। 

अधिकारियों के पे-रिविजन हेतु सेफी एवं ओए-बीएसपी द्वारा कई बार केन्द्रीय इस्पात मंत्री, इस्पात राज्यमंत्री, इस्पात मंत्रालय, सेल चेयरपर्सन श्रीमती सोमा मंडल एवं सेल प्रबंधन के अन्य उच्च अधिकारियों के समक्ष दिल्ली जाकर मुलाकात कर अपना पक्ष मजबूती से रखते रहे। जिसके परिणामस्वरूप आज इस्पात मंत्री ने तीसरे पे-रिविजन पर अपनी सहमति प्रदान की। यह तीसरा पे-रिविजन 01.01.2017 से लागू किया जाएगा । सेफी चेयरमेन  नरेन्द्र कुमार बंछोर ने इस्पात मंत्री  आर.सी.पी. सिंह, इस्पात राज्यमंत्री  फग्गन सिंह कुलश्ते, सेल चेयरपर्सन श्रीमती सोमा मंडल, डायरेक्टर फाईनेंस  अमित सेन एवं सेल बोर्ड के समस्त निदेशकों का धन्यवाद ज्ञापित किया।

42 माह का एरियर्स मिलना चाहिए बीएसपी वर्कर्स यूनियन

बी एस पी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष उज्जवल दत्ता ने इस बात पर हर्ष वक्त किया की केंद्रीय इस्पात मंत्री आर सी पी सिंह ने वेज रिवीजन के एम ओ यू में हस्ताक्षर कर दिया है। जिससे भिलाई इस्पात संयंत्र और सेल कर्मियों को वेज रिवीजन मिलने के रास्ते साफ़ हुए।कर्मियों में इंतजार की घड़ियां समाप्त हुई है। बी एस पी वर्कर्स यूनियन के अध्यक्ष उज्जवल दत्ता ने कहा बी एस पी और सेल कर्मी को वेजरीविजन से जो उम्मीद थी वो कर्मियों को नही मिला पर कर्मियों को जल्द से जल्द  एरियर्स का भुक्तान होने पर कर्मियों को आंशिक राहत मिलेगा । पर कर्मियों को जल्द से जल्द बचे हुए 42 माह का  पूरा एरियर्स मिले तो कर्मियों को राहत मिलेगा।