37 वी राष्ट्रीय खेल गोवा 2023 : तीसरे दिन राज्य के खाते में दो कांस्य पदक, अभी तक एक स्वर्ण व तीन कांस्य पदक जीते छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने

<em>37 वी राष्ट्रीय खेल गोवा 2023 : तीसरे दिन राज्य के खाते में दो कांस्य पदक, अभी तक एक स्वर्ण व तीन कांस्य पदक जीते छत्तीसगढ़ के खिलाड़ियों ने</em>


भिलाई नगर 28 अक्टूबर । 37वीं राष्ट्रीय खेल का आयोजन गोवा 26 अक्टूबर से 9 नवम्बर 2023 तक भारतीय ओलम्पिक संघ एवं गोवा ओलम्पिक संघ के तत्वावधान में किया गया है।

गोवा में चल रहे 37 नेशनल गेम्स में छत्तीसगढ़ राज्य के खिलाडियों का सफर दिन प्रतिदिन बेहतर हो रहा है, प्रतियोगिता के तीसरे दिन बास्केटबॉल के 3×3 फार्मेट में बास्केटबॉल में छत्तीसगढ़ की महिला टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए कांस्य पदक के लिए हुए मुक़ाबले में मध्य प्रदेश को 20-15 से हराकर नेशनल गेम्स में छत्तीसगढ़ के लिए दूसरा कांस्य पदक प्राप्त किया , टीम ने लीग मैच तेलंगाना से पराजित हुई ,उसके बाद शानदार वापसी कृते हुए केरल एवं मेज़बान गोवा को पराजित कर सेमीफाइनल में जगह बनाई सेमीफायनल राज्य का मुकाबला दिल्ली से हुआ जिसमे छत्तीसगढ़ टीम को पराजय का सामना करना पड़ा । टीम में सारे ही जूनियर स्तर के खिलाड़ी होने के बावजूद टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और राज्य के लिए पदक हासिल किया टीम इस प्रकार है:- कीर्ति , मोनी अदला दोनों भिलाई नगर निगम), रिया (राजनांदगांव), उर्वशी (साउथ पूर्वी मध्य रेल्वे) मैनेजर:- वेणु (साउथ पूर्वी मध्य रेल्वे) हैं।
आज का दूसरा कांस्य पदक मलखम्ब में आया टीम चैम्पियनशिप के हैंगिंग एवं रोप इवेंट के पुरुष वर्ग ने जीत हासिल की है ,छत्तीसगढ़ राज्य के पुरुष खिलाड़ियों ने 125. 95 अंको के साथ कांस्य पदक हासिल किया ,पोल इवेंट में 42. 70 ,रोप इवेंट में 41. 90 एवं हैंगिंग इवेंट में 41. 3 5 अंक अर्जित किया खिलाड़ियों के नाम इस प्रकार हैं _ संतोष सोरी ,मोनू नेताम ,मानु ध्रुव ,मांगड़ू पोडियाम ,अखिलेश कुमार , राकेश कुमार वर्धा .. इस उपलब्धि के लिए छत्तीसगढ़ के चीफ द मिशन मोहन लाल एवं बशीर अहमद खान (सी ई ओ छत्तीसगढ़ ओलिंपिक) ने बधाई दी है एसोसिएशन) संघ के समस्त पदाधिकारी ने टीम को बधाई दी।