शस्त्रों के साथ होली खेलने वाले दीपावली जेल में मनाएंगे, हुड़दंगियो पर तीसरी आंख की रहेगी नजर

शस्त्रों के साथ होली खेलने वाले दीपावली जेल में मनाएंगे, हुड़दंगियो पर तीसरी आंख की रहेगी नजर


दुर्ग 7 मार्च । दुर्ग पुलिस के द्वारा संदेश दिया गया है कि रंगों एवं गुलाबों के साथ ही होली खेली जाए। शस्त्रों के साथ होली खेलने वाले का फ्लैग मार्च भी निकाला जाएगा और वे दीपावली जेल में मनाएंगे। हुड़दंगियो पर तीसरी आंख सीसीटीवी एवं ड्रोन से निगरानी की जाएगी।

होली पर्व शांतिपूर्ण ढंग से पूरे उत्साह के साथ मनाया जा सके। इसके लिए पूरे जिले को 65 सेक्टर में विभाजित किया गया है । 1200 का बल सुरक्षा व्यवस्था में लगाया गया है। डॉग स्क्वाड, बाइक स्क्वाड, एरिया डोमिनेशन स्क्वाड, क्विक रिएक्शन टीम सभी निगरानीशुदा, गुंडा बदमाशों की सूची सौप कर सुरक्षा व्यवस्था की संपूर्ण जवाबदारी दी गई है। इसके अलावा तकनीकी रूप से सीसीटीवी कैमरा एवं ड्रोन से भी निगरानी की जाएगी ।

शांतिपूर्ण होली पर्व मनाने वालों का वेलकम
दुर्ग एसपी डॉ अभिषेक पल्लव ने बताया कि 50 ब्रेथ एनालाइजर भी टीम को दिए गए हैं । शांतिपूर्वक होली पर्व का आनंद लेने वालों के लिए वेलकम है एवं कानून तोड़ने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी।


कानून तोड़ने पर निकलेगा फ्लैग मार्च

डॉ पल्लव ने कहा कि हुड़दंग करने वाले एवं कानून तोड़ने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी । पूरे 1 वर्ष की कार्यवाही के बाद गुंडे बदमाशों की सूची तैयार कर बीट अफसरों को सूची सौंपी गई है। ताकि कार्यवाही में आसानी हो सके। ड्रंक एंड ड्राइव करने वालों की जांच ब्रेथ एनालाइजर से की जाएगी। इसके बाद उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। व्यवधान पैदा करने वाले हुड़दंग करने वाले मारपीट करने वाले को पकड़कर दूसरे दिन उनके शरीर को रंगबिरंगा करके फ्लैग मार्च निकाला जाएगा एवं जनता के सामने पेश किया जाएगा। ताकि उनको सबक मिल सके और हुड़दंग का जवाब दिया जाएगा।


रंग गुलाल से खेले होली

डॉ पल्लव ने युवा वर्ग से अपील की है कि घर से बाहर ना निकले 11:00 बजे के बाद नसे की हालत में मिलने पर मारपीट करते हुए पाए जाने पर चाकू छुरी लेकर घूमने वाले के खिलाफ कानूनी रूप से जवाब दिया जाएगा। ऐसे आरोपियों के खिलाफ आर्म्स एक्ट आईपीसी की धाराओं के तहत सख्त से सख्त कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि दुर्ग पुलिस का मैसेज है कि रंग गुलाल के साथ ही होली खेल कर आनंद उठाएं शास्त्रों की होली खेलने वाले पुलिस के साथ होली खेलेंगे। अथवा परिवार साथ होली खेलेंगे यह उन्हें तय करना है यदि शस्त्रों के साथ होली खेलते हुए पकड़े गए तो ऐसे आरोपी दीपावली भी जेल में ही मनाएंगे।