सिर्फ 2 मैच खेलकर इस तेज गेंदबाज की निकल गई हवा, क्रिकेट एक्सपर्ट बताने लगे थे जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक

सिर्फ 2 मैच खेलकर इस तेज गेंदबाज की निकल गई हवा, क्रिकेट एक्सपर्ट बताने लगे थे जसप्रीत बुमराह से भी खतरनाक


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 08 अप्रैल । टीम इंडिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने प्रदर्शन के बदौलत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट जगत में अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया है। इसी वजह से आज दुनिया का कोई भी बल्लेबाज इन्हें मैदान में फेस करने की चाहत रखता है। दुनिया का हर एक दिग्गज बल्लेबाज कहता है कि, जसप्रीत बुमराह पास वो वह गेंदबाजी कला है जो एक जीनियस में होनी चाहिए।
अपनी धारदार गेंदबाजी से सभी के दिलों में राज करने वाले जसप्रीत बुमराह को देखकर युवा खिलाड़ी आज तेज गेंदबाज बनने की सोच रहे हैं। ऐसा ही एक गेंदबाज आईपीएल के 17 सीजन में भाग ले रहा है। लेकिन यह गेंदबाज ज्यादा दिनों तक अपनी प्रतिभा का परिचय नहीं दे पाया और इसी वजह से अब इसे ट्रोलिंग का सामना करना पड़ रहा है।

जसप्रीत बुमराह के साथ होने लगी थी तुलना

इंडियन प्रीमियर लीग आईपीएल टूर्नामेंट के शुरुआती चरण में ही एक गेंदबाज ने अपनी गति और लाइन लेंथ के साथ सधी हुई गेंदबाजी से से सभी का ध्यान अपनी और आकर्षित किया । उसके इस प्रभावशाली प्रदर्शन के कारण क्रिकेट के एक्सपर्ट द्वारा कहा जा रहा था कि, ये गेंदबाज आगामी समय में वही कारनामा करते हुए दिखाई देगा जो जसप्रीत बुमराह करते हुए दिखाई दे रहे थे।

हम चर्चा कर रहे हैं लखनऊ सुपर जॉइंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव की जिन्होंने अपनी धारदार तेज गेंदबाजी से सभी को प्रभावित किया है लेकिन 2 ही मैचों के बाद वो चोटिल हो गए हैं।

मांसपेशियों में खिंचाव के कारण मैदान से बाहर हुए मयंक

लखनऊ सुपर जॉइंट्स के तेज गेंदबाज बीते दिन गुजरात टाइटंस के खिलाफ खेलते हुए चोटिल हो गए और बाद में पता चला कि, उन्हें मांसपेशियों में खिंचाव हुआ है और वो जल्द से जल्द टीम के साथ जुडते हुए दिखाई दे सकते हैं। हाल ही में एलएसजी के सीनियर खिलाड़ी क्रुणाल पंड्या ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया है कि, मैच के दौरान उन्हें समस्या हो गई थी। लेकिन अब वो पहले से फिट नजर आ रहे हैं और उम्मीद है कि, अगले मैच में वो टीम के साथ मैदान में उतर सकते हैं।

150 से अधिक की गति से गेंदबाजी करते हैं यादव

लखनऊ सुपर जॉइंट्स के तेज गेंदबाज मयंक यादव ने इस सत्र में अभी तक सिर्फ 2 ही मैच खेले हैं और इन दोनों ही मैचों में उन्होंने तेज रफ्तार से बोलिंग करते हुए हर एक विरोधी बल्लेबाज को खूब परेशान किया है। मयंक यादव ने इस सत्र में 6 विकेट अपने नाम किये हैं तो वहीं एक मैच में उन्होंने 156.7 किलोमीटर/घंटे की रफ्तार से इस सीजन की सबसे तेज गेंद फेंकी है। तेज रफ्तार की वजह से ही जसप्रीत बुमराह के साथ तुलना की जाने लगी है। परंतु मयंक को तेज गति के साथ-साथ फिट रहते हुए लंबा सफर तय करना है।