भरी दोपहरी दो घंटे में दो सूने मकान का ताला तोड़ कैश और लाखों के गहने ले उड़े चोर 🛑 दिनदहाड़े बड़ी चोरियों की तफ्तीश में जुटा पुलिस महकमा

भरी दोपहरी दो घंटे में दो सूने मकान का ताला तोड़ कैश और लाखों के गहने ले उड़े चोर 🛑 दिनदहाड़े बड़ी चोरियों की तफ्तीश में जुटा पुलिस महकमा



भिलाई नगर, 7 अप्रैल। दुर्ग जिला अंतर्गत सुपेला थाना क्षेत्र के नेहरू नगर और प्रियदर्शिनी परिसर के सूने मकानों को अज्ञात चोरों ने दिनदहाड़े निशाना बनाया और लाखों के जेवरात और कैश लेकर रफूचक्कर हो गए हैं। दिन में हुई इन दो बड़ी चोरियों के इस मामले की शिकायत पर पुलिस टीम ने अपराध पंजीबद्ध कर मामले की तफ्तीश शुरू कर दी है।
मिली जानकारी के अनुसार पहली चोरी डाक्टर मंजूषा उमरेडकर (50 वर्ष) के निवास पर हुई है। उन्होंने पुलिस को बताया कि प्रियदर्शनी परिसर में उनका मकान है तथा वो सातवीं वाहिनी भिलाई मे डाक्टर के पद पर कार्यरत हैं। उनके पति गिरीश उमरेडकर बीएसपी अस्पताल सेक्टर-9 भिलाई में डाक्टर हैं तथा बेटा भी एमबीबीएस की पढाई चंदूलाल चंद्राकर मेडिकल कालेज में कर रहा है। कल सुबह 10 बजे मंजूषा अपने बेटे अक्षत को कालेज छोडते हुए डयूटी पर चली गई थीं। घर पर ताला लगा हुआ था। दोपहर 2 बजे बेटे को कालेज से लेते हुए जब वो घर आईं और मेन गेट का दरवाजा खोलकर भीतर गईं तो फ्रिज एवं बेडरूम का दरवाजा खुला हुआ मिला। पीछे की जाली वाला दरवाजा कटा हुआ था और गेट भी खुला था। बेडरूम में गईं तो दोनों बेडरूम की आलमारी का सामान बिखरा मिला। अंदर का लाकर भी टूटा हुआ था। सामान चेक करने पर लाकर में रखी नगदी करीबन 40 हजार, सोने का मंगलसूत्र, नेकलेस, ब्रेसलेट, छोटी लाकेट लगी चैन, कान की बाली एवं एक इयरिंग त्रिकोना डिजाईन विद डायमंड स्टोन चोरी हो चुका था।
जबकि दूसरी घटना में नेहरू नगर ईस्ट निवासी संजय भाटिया (59 वर्ष) शंकराचार्य इंजीनियरिंग कालेज भिलाई कर्मी के मकान में हुई है। संजय की पत्नी ममता भाटिया पोस्ट आफिस में एजेंट हैं। कल सुबह करीबन 10 बजे संजय ड्यूटी गए ममता दोपहर 2 बजे पोस्ट आफिस मीटिंग में चली गईं। घर पर कोई नही था। शाम 4 बजे संजय भाटिया घर आए तो देखा कि लोहे का ग्रील का दरवाजा का ताला नहीं था और मेन गेट खुला हुआ मिला। घर अंदर सामान इधर उधर बिखरा पडा था। दोनों रूम की आलमारी एवं लाकर का ताला टूटा हुआ था। उन्होंने पत्नी को फोन कर बुलाया और सामान चेक किया तो नगदी करीबन 20 हजार, सोने का लाकेट लगा मंगलसूत्र, एक जोडी चांदी की पायल दोपहर में कोई अज्ञात चोर घर के अंदर घुसकर चोरी कर ले गया।
सुपेला थाना प्रभारी राजेश मिश्रा ने बताया कि दोनों ही मामलों में धारा 380, 454 के तहत अपराध पंजीबद्ध कर तफ्तीश की जा रही है। चूंकि मामला दिनदहाड़े चोरी का है इसलिए आस पास के सीसीटीवी कैमरे भी खंगाले जा रहे हैं। क्राईम यूनिट भी मामले की पतासाजी में लगाई गई है।