इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास लेंगे ये 3 बूढ़े भारतीय खिलाड़ी, प्रदर्शन और उम्र आगे खेलने की नहीं दे रही इजाजत

<em>इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के बाद संन्यास लेंगे ये 3 बूढ़े भारतीय खिलाड़ी, प्रदर्शन और उम्र आगे खेलने की नहीं दे रही इजाजत</em>


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 3 फरवरी ।  25 जनवरी से टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच में पांच टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है. इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के पहले मुक़ाबले में भारत को करारी हार का सामना करना पड़ा. जिसके चलते टीम इंडिया कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की अगुवाई में टेस्ट सीरीज में होने वाले दूसरे मुक़ाबले में जीतना चाहेगी.
हाल ही में आई मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बीसीसीआई (BCCI) टीम इंडिया के क्रिकेट सेटअप में मौजूद 3 बुजुर्ग खिलाड़ियों के हालिया प्रदर्शन से कुछ खास नहीं है और उन्हें आने वाले समय में टीम इंडिया (Team India) से बाहर भी करने का सोच रही है. ऐसे में कुछ मीडिया सोर्स यह भी रिपोर्ट कर रही है कि इंग्लैंड (England) टेस्ट सीरीज के बाद टीम इंडिया के यह 3 बूढ़े खिलाड़ी संन्यास लेने का फैसला कर सकते है.


यह 3 बूढ़े खिलाड़ी कर सकते है संन्यास का ऐलान
रोहित शर्मा
टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) साल 2022 से टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में कप्तानी कर रहे है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में रोहित शर्मा ने बीते कुछ समय से न बल्लेबाज़ी से कोई कमाल किया है न ही रोहित शर्मा ने अपनी कप्तानी में टीम इंडिया को ऐतहासिक जीत दर्ज़ करवाई है. ऐसे में माना जा रहा है कि रोहित शर्मा भी इंग्लैंड (England) टेस्ट सीरीज के समाप्त होने के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर सकते है.

रविचंद्रन अश्विन

टीम इंडिया (Team India) के लिए टेस्ट क्रिकेट में 496 विकेट झटक चूके दिग्गज ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) की भी फिजिकल फिटनेस मौजूदा समय में काफी खराब हो गई है. ऐसे में यह माना जा रहा है कि रविचंद्रन अश्विन पुजारा इंग्लैंड (England) टेस्ट सीरीज के बाद एक और टेस्ट मैच खेलकर बांग्लादेश के खिलाफ इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर सकते है.

चेतेश्वर पुजारा

टीम इंडिया के लिए साल 2023 में हुए वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (WTC) के फाइनल मुक़ाबले में अपना आखिरी मुक़ाबला खेलने वाले चेतेश्वर पुजारा को बीते 8 महीने से टीम के लिए कोई भी टेस्ट मैच खेलने का मौका नहीं मिला है. टीम इंडिया के लिए 103 टेस्ट मैच खेलने के बाद अब ऐसा लग रहा है कि बीसीसीआई (BCCI) अब चेतेश्वर पुजारा की जगह टीम इंडिया (Team India) में युवा भारतीय खिलाड़ियों को मौका देना चाहती है. चेतेश्वर पुजारा की मौजूदा उम्र भी 36 वर्ष की हो गई है. ऐसे में चेतेश्वर पुजारा इंग्लैंड (England) टेस्ट सीरीज के बाद क्रिकेट से संन्यास लेने का फैसला कर सकते है.