इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की हैं टी20 वर्ल्ड कप इंडिया स्क्वाड में जगह पक्की, बाकी 12 पर अभी भी संशय बरकरार

इन 3 भारतीय खिलाड़ियों की हैं टी20 वर्ल्ड कप इंडिया स्क्वाड में जगह पक्की, बाकी 12 पर अभी भी संशय बरकरार


T20 World Cup 2024 : वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में 1 जून से T20 वर्ल्ड कप 2024 को शुरू होना है। जिसमें T20 वर्ल्ड कप का शुरुआती मुकाबला मेजबान अमेरिका और कनाडा के बीच खेला जाएगा। जबकि टीम इंडिया को पहला मुकाबला 5 जून को आयरलैंड के साथ खेलना है।
T20 वर्ल्ड कप के लिए अप्रैल के अंतिम सप्ताह या फिर मई के प्रथम सप्ताह में टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान किया जा सकता है। अब तक आईपीएल 2024 में बेहतरीन प्रदर्शन कर रहे हैं दो खिलाड़ियों की T20 वर्ल्ड कप में स्थान पक्का माना जा रहा है। इसके अलावा कप्तान रोहित शर्मा का स्थान पक्का है। इन खिलाड़ियों के अलावा किन 12 क्रिकेटर को मौका मिलेगा। इस बार अभी भी अनिश्चितता बनी हुई है है।

इन 2 खिलाड़ियों की बेहतरीन प्रदर्शन से बनाई टीम में जगह

आईपीएल 2024 मुंबई इंडियन से खेल रहे तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने अपने परफॉर्मेंस की बदौलत इस सीजन में तहलका मचा दिया है। जिसके ऐसी संभावना व्यक्त की जा रही है कि, इन दोनों खिलाड़ियों को T20 वर्ल्ड कप में स्थान निश्चित है।

आपको बता दें कि, बुमराह अब तक आईपीएल 2024 में 5 मैचों में 10 विकेट झटक चुके हैं और सबसे ज्यादा विकेट लेने की लिस्ट में शीर्ष स्थान पर हैं। वहीं, सूर्यकुमार यादव ने चोट के बाद वापसी करते हुए दूसरे मैच में ही आरसीबी के खिलाफ केवल 19 गेंद पर आतिशी पारी खेलते हुए 52 बनाएं। जिसके कारण इन दोनों खिलाड़ियों को मौका मिल सकता है।

12 खिलाड़ियों पर भी अभी हैं बना हुआ है सस्पेंस

T20 वर्ल्ड कप 2024 में अभी दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली को लेकर भी अनिश्चितता बनी हुई है । इसके पीछे का कारण ऐसा माना जा रहा है कि, विराट कोहली की जगह किसी युवा खिलाड़ी को मौका दिया जा सकता है। जो की एक बेहतर स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करें।

विराट कोहली को T20 फॉर्मेट में स्ट्राइक रेट के चलते टीम से जगह पक्की नहीं मानी जा रही है। जबकि रोहित शर्मा को लेकर यह तय है कि वही टीम की कप्तानी करेंगे। इसका मतलब है कि सूर्या और बुमराह के अलावा रोहित शर्मा की भी जगह पक्की मानी जा रही है।

टीम इंडिया ग्रुप ए में इन टीमों के साथ भिड़ेगी

इस बार कप्तान रोहित शर्मा चाहेंगे कि उनकी टीम T20 वर्ल्ड कप जीतकर दोबारा इतिहास रचे। भारतीय टीम अब तक वर्ष 2007 में एक बार T20 वर्ल्ड कप जीत पाई है। T20 वर्ल्ड कप 2024 में भारतीय टीम को सबसे पुराने प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के साथ एक ही ग्रुप ए में रखा गया है। इस ग्रुप की अन्य टीमों में आयरलैंड, कनाडा, अमेरिका शामिल है।