टीम इंडिया के दूसरे बुमराह की तलाश हुई पूरी, 160kmph से लगातार कर रहा बॉल, 10 मीटर दूर छटका रहा स्टंप

टीम इंडिया के दूसरे बुमराह की तलाश हुई पूरी, 160kmph से लगातार कर रहा बॉल, 10 मीटर दूर छटका रहा स्टंप


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 05 मार्च ।टीम इंडिया (Team India) के खतरनाक गेंदबाजों में से एक जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) किसी परिचय के मोहताज नहीं है। बुमराह ने जब से टीम इंडिया के लिए क्रिकेट खेलना शुरू किया है तब से उन्होंने पलटकर पीछे नहीं देखा है। बुमराह के आने से टीम इंडिया (Team India) की गेंदबाजी काफी मजबूत हो गई है।
जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) के अलावा कई सारे ऐसे तेज गेंदबाज आए और चले गए कुछ टीम में बने रहने के लिए संघर्ष किए हैं, लेकिन टीम इंडिया में ज्यादा समय तक नहीं टिक पाए। अब बुमराह की तरह ही आग उगलती गेंद फेंकने वाला गेंदबाज मिल गया है। जल्द ही यह गेंदबाज बुमराह का नया जोड़ीदार टीम इंडिया में बनने वाला है।

कश्मीर का वसीम बशीर बनेगा बुमराह का जोड़ीदार
जम्मू-कश्मीर 22 साल का क्रिकेटर वसीम बशीर (Waseem Bashir) जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) को जोड़ीदार बन सकता है। वसीम बशीर का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुआ था, जिसमें वह खतरनाक गेंदबाजी करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वीडियो में बशीर बाउंसर से गेंद बल्लेबाजों के सिर पर मार रहा है। माना जा रहा कि बशीर लगातार 150 किमीं प्रति घंटे के रफ्तार से गेंदबाजी करते हैं।

एक्स पर एक यूजर ने वीडियो शेयर करते हुए लिखा क्या जम्मू-कश्मीर में और भी उमरान मलिक हैं? हां, यह कश्मीर का 22 वर्षीय तेज गेंदबाज वसीम बशीर है, जो 145 किमी प्रति घंटे (150 किमी प्रति घंटे से भी अधिक) से अधिक गेंद फेंक सकता है!
वह जम्मू-कश्मीर अंडर-25 टीम का हिस्सा हैं और तेज गति से बल्लेबाजों को डरा रहे हैं।
टीम इंडिया (Team India) के लिए डेब्यू करने वाले उमरान मलिक 150 किमी से अधिक की रफ्तार से गेंद लगातार फेंक सकते हैं। उमरान मलिक के बाद वसीम बशीर (Waseem Bashir) दूसरे खिलाड़ी हैं। वसीम बशीर (Waseem Bashir) जम्मू एंड कश्मीर अंडर-25 टीम का हिस्सा हैं वहीं पर गेंदबाजी करते हुए उऩका वीडियो वायरल हुआ था। उमरान मलिक इस सार सनराइजर्स हैदराबाद की ओऱ से इस साल आईपीएल में खेलते दिखाई देंगे। जबकि वसीम बशीर KKR के लिए नेट्स पर गेंदबाजी करते दिखाई देंगे।

उमरान के नाम सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड
भारत के लिए सबसे तेज गेंद फेंकने का रिकॉर्ड उमरान मलिक के पास है। मलिक ने 2022 IPL में DC के खिलाफ 157 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंद फेंके हैं। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात करें तो भारत के लिए सबसे तेज गेंद जवगाल श्रीनाथ 154.5 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से गेंद फेके हैं। इरफान पठान 153.7 किमी / घंटे, 4 मोहम्मद शामी 153.3 किमी / घंटे और जसप्रीत बुमराह ने 153.26 किमी / घंटे की रफ्तार से गेंदबादी की है।