महापौर ने अपना प्यादा किया सामने 🟦 खबर मिलते ही विधायक पहुंचे मौके पर 🟧 लो बिछ गई खिंचतान की बिसात 🟪 जमकर छिड़ी जंग

<em>महापौर ने अपना प्यादा किया सामने 🟦 खबर मिलते ही विधायक पहुंचे मौके पर 🟧 लो बिछ गई खिंचतान की बिसात 🟪 जमकर छिड़ी जंग</em>



भिलाई नगर, 20 अप्रैल। छत्तीसगढ़ प्रदेश शतरंज संघ के निर्देशन में दुर्ग जिला शतरंज संघ द्वारा अंडर 17 आयु समूह का राज्य चयन स्पर्धा जलाराम सांस्कृतिक भवन दुर्ग में आरंभ हुआ है। स्पर्धा का उद्घाटन मुख्य अतिथि महापौर धीरज बीकलीवाल ने शतरंज की बिसात पर प्यादा की चाल चलकर किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता छत्तीसगढ़ प्रदेश शतरंज संघ के राज्य सचिव हेमंत खुटे ने की। विशिष्ट अतिथि पार्षद संजय कोहले, भूपेंद्र प्रसाद, विकास शर्मा, विमल तिवारी, चंद्रीका दत्त चंद्राकर, एल्डरमेन राजेश शर्मा, सुरेंद्र भगत थे। स्पर्धा के प्रथम चक्र के दरमियान विधायक अरुण वोरा खिलाड़ियों का उत्साहवर्धन करने प्रतियोगिता स्थल पहुंचे थे।
राज्य सचिव हेमंत खुटे ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि सच्चा प्रयास कभी निष्फल नहीं होता इसलिए खिलाड़ी अपना प्रयास निरंतर जारी रखें। राज्य संघ प्रतिबद्ध है प्रदेश के खिलाड़ियों को एक बेहतर प्लेटफार्म देने के लिए।
मुख्य अतिथि धीरज बाकलीवाल ने कहा कि शतरंज का खेल मुझे भी काफी पसंद है। मैंने भी इस खेल को छात्र जीवन में काफी खेला है। उन्होंने खिलाड़ियों को पूरी तन्मयता से खेलने के लिए प्रेरित किया। श्री बाकलीवाल ने शतरंज को धैर्य, संयम, अनुशासन के साथ खेलने वाला बौद्धिक गेम बताया।
आपको बता दें कि यह स्पर्धा सात चक्रों में अंतर्राष्ट्रीय नियमानुसार स्वीस लीग पद्धति से खेली जा रही है। इस स्पर्धा के आधार पर प्रदेश की टीम बनेगी जो कि मई माह में पंजाब में आयोजित होने वाली राष्ट्रीय चयन स्पर्धा में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेगी।
कार्यक्रम का संचालन जिला शतरंज संघ के अध्यक्ष ईश्वर सिंह राजपूत ने किया। आभार प्रदर्शन राज्य संघ के सह सचिव विकास शर्मा ने किया। कार्यक्रम को भव्यता प्रदान करने व यादगार बनाने में जिला संघ के पदाधिकारी मिथिलेश बंजारे, हरीश सोनी, दिनेश जैन, ललित वर्मा, मोरध्वज चंद्रकार, रामकुमार ताम्रकार, त्रिलोक सोनी, दिव्यांशु उपाध्याय अपना अमूल्य योगदान दे रहे हैं।