दो दिन से लापता छात्रा की पहाडी़ पर मिली लाश, बाइक सवार युवक की सरगर्मी से तलाश, दुर्ग संभाग की घटना


दो दिन से लापता छात्रा की पहाडी़ पर मिली लाश, बाइक सवार युवक की सरगर्मी से तलाश, दुर्ग संभाग की घटना

डोंगरगढ़, 21 जुलाई। दो दिन से लापता केंद्रीय विद्यालय डोंगरगढ़ की छात्रा की हत्या हो गई है। उसकी लाश डंगोरा डैम की पहाडी़ पर देख चरवाहों ने सरपंच को सूचना दी। कल रात ही पुलिस मौके पर पहुंची और पंचनामा कार्रवाई कर पोस्टमार्टम के लिए आज भेजा है। इस मामले में बाइक सवार एक युवक की तलाश सरगर्मी से की जा रही है जिसे सीसीटीवी में छात्रा के साथ देखा गया है। 

मिली जानकारी के अनुसार डोंगरगढ़ केंद्रीय विद्यालय में 9वीं कक्षा की छात्रा की हत्या कर दी गई है। वह दो दिन पहले स्कूल जाने के बाद लापता हो गई थी। उसकी लाश गुरुवार को डोंगरगढ़ के आगे डंगोरा डैम की पहाडी़ पर मिली। प्रारंभिक जांच में छात्रा से दुष्कर्म के बाद हत्या की पुष्टि हुई है। पुलिस को एक सीसीटीवी फुटेज मिला है जिसमें छात्रा एक युवक के साथ बाइक पर जाती दिखाई दे रही है।

विदित हो कि ग्राम कौतुलवाही की 14 साल की इस छात्रा को परिजन स्कूल छोड़ने के लिए जाते थे। लौटते समय छात्रा बस से गांव आती थी। रोज की तरह 19 जुलाई को भी छात्रा को परिजन स्कूल छोड़ आए और फिर छुट्टी होने के काफी देर बाद भी छात्रा घर नहीं लौटी। दोपहर करीब पौने 3 बजे तक छात्रा का पता नहीं चला तो परिजन तलाश के लिए निकले और छात्रा नहीं मिली तो थाने में गुमशुदगी दर्ज कराई थी। इस बीच बुधवार दोपहर को डंगोरा गांव के कुछ चरवाहे जंगल में मवेशी चराने के लिए पहुंचे तो वहां उन्होंने एक लड़की का शव पड़ा देखा। पुलिस के मामले से डरकर उन्होंने इसकी जानकारी किसी को नहीं दी । हालांकि एक चरवाहे का मन नहीं माना तो उसने सरपंच को रात में इसकी जानकारी दी। सरपंच ने रात में ही पुलिस को इसकी सूचना दी। पुलिस ने देर रात मौके से शव को बरामद कर लिया। सीसीटीवी में बाइक का नंबर स्पष्ट नहीं होने से युवक की पहचान नहीं हो सकी है। प्रारंभिक मेडिकल जांच में यह पता चला है कि छात्रा से दुष्कर्म किया गया है, आरोपी ने छात्रा के गले पर धारदार हथियार से हमला कर उसकी हत्या कर दी। इस बीच पुलिस को रेलवे फाटक के पास ग्राउंड के पीछे लगे एक अन्य सीसीटीवी से छात्रा की फुटेज मिली है इसमें भी छात्रा बाइक पर उसी युवक के साथ बैठकर जाती दिखाई दी। नंबर स्पष्ट नहीं होने के चलते अभी तक युवक की पहचान नहीं हो सकी है। पुलिस आरोपी युवक की तलाश कर रही है। उसके फोटो भी जारी किए गए हैं हालांकि अब तक बाइक सवार का पता नहीं चल सका है। फुटेज देखने पर अंदेशा जताया जा रहा है कि छात्रा पहले से ही युवक को जानती थी, ऐसे में प्रेम प्रसंग की भी संभावना है। पुलिस तमाम पहलुओं पर जांच कर रही है।