T20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद बड़ी सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, BCCI ने जारी किया Full Schedule

<em>T20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद बड़ी सीरीज खेलेगी टीम इंडिया, BCCI ने जारी किया Full Schedule</em>




सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 7 फरवरी । Indian Cricket Team schedule: भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद का शेड्यूल जारी कर दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद जिम्बाब्वे का दौरा करेगी।

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए इस साल सबसे बड़ा इवेंट टी20 वर्ल्ड कप होने जा रहा है. इस साल जून में वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. हर भारतीय क्रिकेटप्रेमी इस टूर्नामेंट का इंतजार कर रहा है. सभी चाहते हैं कि भारत इस टी20 वर्ल्ड कप को जीतकर खुद की मेजबानी में वनडे वर्ल्ड कप फाइनल की हार का गम भुला सके. लेकिन बीसीसीआई तो इससे भी आगे की तैयारी करके बैठा है. भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने टी20 वर्ल्ड कप के बाद का शेड्यूल भी जारी कर दिया है. भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप के ठीक बाद जिम्बाब्वे का दौरा करेगी.
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार को जिम्बाब्वे के साथ होने वाली आगामी सीरीज का शेड्यूल जारी किया. यह टी20 सीरीज होगी, जिसके सभी मैच 6 से 14 जुलाई के बीच हरारे में खेले जाएंगे. बीसीसीआई ने हालांकि, भारतीय टीम के बारे में कोई संकेत नहीं दिया है. लेकिन माना जा रहा है कि भारत Eyes सीरीज में अपने युवा खिलाड़ियों को मौका देगा. रोहित शर्मा, विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों के जिम्बाब्वे दौरे पर जाने की संभावना नहीं है.

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने एक बयान में कहा, बीसीसीआई ग्लोबल क्रिकेट को बढ़ाने में हमेशा योगदान देता रहा है. हमें पता है कि जिम्बाब्वे क्रिकेट को फिर से स्थापित करने के लिए उसे हमारी मदद की जरूरत है. जिम्बाब्वे के साथ यह सीरीज इंटरनेशनल क्रिकेट को आगे बढ़ाने के हमारे नजरिए का सबूत है.’

बता दें कि इसी साल एक जून से 29 जून के बीच टी20 वर्ल्ड कप खेला जाएगा. इस टी20 वर्ल्ड कप की मेजबानी वेस्टइंडीज और अमेरिका करेंगे. यह पहला मौका है जब क्रिकेट के किसी भी फॉर्मेट का वर्ल्ड कप अमेरिका में खेला जाएगा.