पांचवे टेस्ट के लिए टीम इंडिया घोषित, बुमराह-राहुल की हुई वापसी, बेवजह निकाले गए ये 3 खिलाड़ी

पांचवे टेस्ट के लिए टीम इंडिया घोषित, बुमराह-राहुल की हुई वापसी, बेवजह निकाले गए ये 3 खिलाड़ी


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 1 मार्च । Team India : टीम इंडिया और इंग्लैंड (IND VS ENG) के बीच में 5 टेस्ट मैचों की सीरीज का आखिरी मुक़ाबला 7 मार्च से धर्मशाला के हिमाचल प्रदेश क्रिकेट एसोसिएशन के मैदान पर खेला जाएगा. धर्मशाला के मैदान पर होने वाले इस टेस्ट मैच के लिए अब तक चीफ़ सिलेक्टर अजीत अगरकर की अगुवाई में टीम इंडिया के स्क्वाड का चयन नहीं किया गया है.

मीडिया में आई रिपोर्ट्स के अनुसार टीम इंडिया (Team India) के दिग्गज गेंदबाज़ जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और केएल राहुल (KL Rahul) धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए टीम स्क्वाड में अपनी जगह कायम कर सकते है वहीं टीम मैनेजमेंट और सिलेक्शन कमेटी रांची टेस्ट मैच के टीम स्क्वाड में शामिल 3 खिलाड़ियों को बेवजह स्क्वाड से बाहर करने का फैसला कर सकती है.

जसप्रीत बुमराह और केएल राहुल की होगी टीम स्क्वाड में वापसी
रांची टेस्ट मैच में वर्क लोड मैनेजमेंट के तहत टीम स्क्वाड से बाहर रहे जसप्रीत बुमराह को सिलेक्शन कमेटी धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए टीम स्क्वाड में मौका देते हुए नज़र आ सकती है. जसप्रीत बुमराह के अलावा सिलेक्शन कमेटी स्टार बल्लेबाज़ केएल राहुल को भी टीम स्क्वाड में शामिल करने का फैसला कर सकती है. केएल राहुल की बात करें तो उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ फिर टेस्ट सीरीज में अब तक केवल 1 ही मुक़ाबला खेला है. जिसके बाद केएल राहुल क्वाडरिसेप्स इंजरी के शिकार हो गए थे.

इन 3 खिलाड़ियों को किया जा सकता है टीम स्क्वाड से बाहर
टीम इंडिया के लिए विशाखापत्तनम टेस्ट मैच में अपना डेब्यू करने वाले युवा बल्लेबाज़ रजत पाटीदार ने इंटरनेशनल लेवल पर अब तक खेले 3 मुक़ाबलों में बेहद ही खराब प्रदर्शन किया है. ऐसे में सिलेक्शन कमेटी धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए चुने गए टीम स्क्वाड में रजत पाटीदार को टीम स्क्वाड से बाहर करने का फैसला कर सकती है.

रजत पाटीदार के अलावा टीम स्क्वाड में शामिल युवा ऑफ़ स्पिनर वाशिंगटन सुंदर भी अपनी घरेलू टीम तमिलनाडु के लिए रणजी ट्रॉफी का सेमीफाइनल मुक़ाबला खेलने के लिए टीम स्क्वाड से रिलीज़ होने का फैसला कर सकते है वहीं तीसरे खिलाड़ी के तौर पर टीम मैनेजमेंट मोहम्मद सिराज को टीम स्क्वाड से बाहर करने का फैसला कर सकती है. ऐसा इसलिए है क्योंकि मोहम्मद सिराज के लिए रांची टेस्ट मैच एक गेंदबाज़ के तौर बेहद ही औसतन गया था.

धर्मशाला टेस्ट मैच के लिए संभावित टीम इंडिया स्क्वाड
रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, केएल राहुल, सरफ़राज़ खान, देवदत्त पडीक्कल, ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर) , केएस भरत (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, जसप्रीत बुमराह और आकाश दीप।