T20 Would Cup 2024 : इंडिया टीम घोषित! कोहली, गिल, शिवम, रिंकू और हार्दिक को बाहर का रास्ता ,खिलाड़ियों की सूची देख क्रिकेट जगत में मचा घमासान

T20 Would Cup 2024 : इंडिया टीम  घोषित! कोहली, गिल, शिवम, रिंकू और हार्दिक को बाहर का रास्ता ,खिलाड़ियों की सूची देख क्रिकेट जगत में मचा घमासान


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 27 अप्रैल । आईपीएल के 17वें सीजन की समाप्ति के बाद टी20 क्रिकेट की सबसे बड़ी जंग का आगाज होने वाला है। आगामी 1 जून से वेस्टइंडीज और अमेरिका की मेजबानी में विश्व कप टूर्नामेंट खेला जाएगा। टी20 विश्व कप में चयन के लिए लिए सभी इंडियन खिलाड़ी आईपीएल 2024 में जी तोड़ मेहनत कर श्रेष्ठ प्रदर्शन के प्रयास में लगे हैं। रोहित शर्मा के कप्तानी में भारत की 15 सदस्य टीम विश्व कप खेलने जाएगी जिसके लिए बीसीसीआई के चयनकर्ताओं की पैनी नजर आईपीएल में खेल रहे खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर टिकी हुई है। देश-विदेश के क्रिकेट एक्सपर्ट भी भारतीय टीम में चयन के लिए अपनी संभावित खिलाड़ियों को सूचित तैयार कर रहे हैं।

इन सबके बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर और मशहूर कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने अपनी 15 सदस्यीय खिलाड़ियों की टीम का ऐलान कर दिया है। जिसके बाद क्रिकेट जगत में हंगामा मच गया है। क्योंकि संजय ने टीम इंडिया के स्टार बैट्समेन विराट कोहली को अपने स्क्वाड में स्थान नहीं दिया है। मांजरेकर ने विराट कोहली को भारतीय टीम में जगह क्यों नहीं दी इसके लिए कोहली की धीमी बल्लेबाजी को बड़ा कारण माना जा रहा है। बीते दिनों हैदराबाद से हुए मैच में भी विराट ने 43 बॉल खेलकर मात्र 51 रन ही बनाये जबकि वे 18 बालों पर 32 रन बना चुके थे। लेकिन उसके बाद कोहली की बल्लेबाजी बेहद स्लो हो गई थी जिसके बाद वे धीमी बल्लेबाजी के लिए ट्रॉल हो रहे हैं तो वहीं के दिग्गज खिलाड़ी उन्हें T20 में स्ट्राइक रेट बढ़ाने की सलाह दे रहे हैं।

हार्दिक, शुभमन, शिवम, रिंकू को बाहर का रास्ता

संजय मांजरेकर दिग्गज क्रिकेटर ने कोहली के अलावा ओपनर बैट्समैन शुभमन गिल को भी टीम से बाहर रखा है। सीएसके की ओर से मध्य क्रम के बल्लेबाजी करने वाले शिवम दुबे भी इनके स्क्वाड में नहीं है। केकेआर के का चमकता सितारा बैट्समैन रिंकू सिंह औए मुंबई इंडियन के कप्तान हार्दिक पांड्या भी मांजरेकर की टीम में शामिल नहीं है। अब प्रश्न खड़ा होता है कि आखिर मांजरेकर ने किन 15 खिलाड़ियों को अपनी वर्ल्ड कप टीम में चुना है?

मांजरेकर स्क्वाड के 15 खिलाड़ी

संजय मांजरेकर ने टी20 वर्ल्ड कप टीम में कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को बतौर ओपनर स्थान दिया है। मध्यक्रम के लिए क्रमशः संजू सैमसन तीन नंबर और सूर्यकुमार यादव को चार नंबर पर रखा है। विकेटकीपर के रूप में संजय ने लोकेश राहुल और ऋषभ पंत को चुना है। स्पिन मोर्चा संभालने के लिए कुलदीप यादव, यूजी चहल और रविंद्र जडेजा और क्रुणाल पांड्या को टीम में रखा है। मांजरेकर ने तेज गेंदबाजी के लिए वर्ल्ड क्लास बॉलर जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, आवेश खान, मयंक यादव और हर्षित राणा को अपने स्क्वाड में स्थान दिया है।