खास खबर 🟩 “मोहम्मद” लिखे बकरे की होगी कुर्बानी 🟦 मालिक ने रखी शर्त 🟫 कुर्बान करोगे तो 6 लाख यदि पालने के लिए खरीद रहे तो 3 लाख में ले जाओ

<em>खास खबर 🟩 “मोहम्मद” लिखे बकरे की होगी कुर्बानी 🟦 मालिक ने रखी शर्त 🟫 कुर्बान करोगे तो 6 लाख यदि पालने के लिए खरीद रहे तो 3 लाख में ले जाओ</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 28 जून। देश भर में ईद उ अजहा यानि बकरीद का त्यौहार कल 29 जून को मनाया जाएगा। इस दिन अल्लाह की रजा के लिए कुर्बानी दी जाती है। हर राज्य में बकरा मंडी में इन्हें सजा दिया गया है।
आपको बता दें कि कुर्बानी के लिए वह बकरा बेहद खास माना जाता है, जिसके शरीर पर अल्लाह, मोहम्मद या मुस्लिम धर्म से जुड़ा कोई नाम या संकेत का चिन्ह बना हो। ऐसे बकरे के लिए बड़ी से बड़ी कीमत अदा की जाती है।
गौरतलब हो कि वाराणसी के बेनिया बाग बकरा मंडी में बकरीद के मौके पर आए एक खास बकरे की चर्चा जोरों पर है। बकरे के मालिक का कहना है कि इस बकरे को कुदरत का नायाब तोहफा मिला है, जिसकी वजह से बकरे को देखने के लिए वाराणसी और उसके आसपास के जनपदों से बड़ी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं।
आपको बता दें कि बकरे का मालिक हिंदू है और आजमगढ़ का रहने वाला है। उसने अपने इस खास बकरे की कीमत 6 लाख रुपये रखी है। उसने कहा कि अगर कोई इस बकरे को पालने के लिए खरीदे तो वह इसे तीन लाख रुपये में बेचेगा। बकरे के मालिक पी कुमार का कहना है कि अब तक उनके बकरे की कीमत 4 लाख रुपये लग चुकी है लेकिन वह उसे कुर्बानी के लिए 6 लाख रुपये से कम का नहीं बेचेगा अगर कोई इस बकरे को पालना चाहता तो वो उसे सिर्फ 3 लाख रुपये में दे देंगे। वैसे मुस्लिम समाज के लोगों ने बकरा मालिक के इस निर्णय की सराहना कर रहे है।