आईआईटी मुंबई टॉपर भिलाई के शाश्वत चक्रवर्ती ने जीता जनरल चैंपियनशिप 2023 चेस का खिताब, बना ओवरऑल चैंपियन

<em>आईआईटी मुंबई टॉपर भिलाई के शाश्वत चक्रवर्ती ने जीता जनरल चैंपियनशिप 2023 चेस का खिताब, बना ओवरऑल चैंपियन</em>


भिलाई नगर 2 सितंबर । भिलाई के शाश्वत चक्रवर्ती ने पढ़ाई में गोल्ड मेडल के साथ-साथ भारत में भी अपना जलवा दिखाया। शतरंज स्पर्धा एवं ओवरऑल चैंपियनशिप का खिताब भी अपने नाम कर लिया।
देश के सर्वश्रेष्ठ एवं प्रतिष्ठित आईआईटी में वार्षिक खेलों की प्रतियोगिता का आयोजन किया जाता है । चतुर्थ वर्ष के छात्र भिलाई के शाश्वत चक्रवर्ती ने शतरंज प्रतिस्पर्धा में एक भी मैच ना हारते हुए गोल्ड मेडल तो अपने नाम किया ही साथ में बेस्ट प्लेयर के रुप में चैंपियनशिप ट्रॉफी भी जीत लिया।

उल्लेखनीय है कि जेई मेंस एवं एडवांस 2020 में छत्तीसगढ स्टेट टॉपर रहा शाश्वत शतरंज का अंतर्राष्ट्रीय रेटेड खिलाड़ी भी है। भिलाई के लिए यह अति गर्व की बात है कि इस वर्ष मई में शाश्वत ने कैलटेक यूनिवर्सिटी,कैलिफोर्निया से समर अंडरग्रैजुएट रिसर्च फैलोशिप जीता व अपना इंटर्नशिप पूरा किया। यह स्कॉलरशिप पाने वाला शाश्वत प्रथम भारतीय छात्र है। यही नहीं इंजीनियरिंग तृतीय वर्ष में आईआईटी मुंबई से सीजीपीए 10 के साथ प्रथम स्थान प्राप्त कर गोल्ड मेडल प्राप्त किया।
शाश्वत भिलाई इस्पात संयंत्र के सामग्री प्रबंधन विभाग के महाप्रबंधक संदीप चक्रवर्ती एवं डॉ.सोनाली चक्रवर्ती के सुपुत्र हैं।
शाश्वत के शतरंज गुरु व कोलकाता के वरिष्ठ चेस कोच विपिन शेनॉय, दीपिका शेनॉय एवं भिलाई से आर.पी. सिंह ने उन्हें अपनी बधाई व शुभकामनाएं प्रेषित की।