KGMU में 1200 से ज्यादा विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें सरकारी नौकरी पाने के लिए अप्लाई, 45 हजार से डेढ़ लाख तक मिलेगी सैलरी

<em>KGMU में 1200 से ज्यादा विभिन्न पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें सरकारी नौकरी पाने के लिए अप्लाई, 45 हजार से डेढ़ लाख तक मिलेगी सैलरी</em>


सीजी न्यूज़ ऑनलाइन डेस्क 6 जुलाई KGMU Recruitment 2023 : King George’s Medical University की तरफ से 1200+ पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इन पदो पर करें आवेदन।
KGMU Recruitment 2023 : King George’s Medical University की तरफ से 1200+ पदों पर भर्तियां की जा रही हैं। इच्छुक और योग्य अभ्यर्थी इन पदों पर भर्तियों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन 28 जून 2023 से किए जा रहे हैं, जबकि आवेदन की आखिरी तारीख 31 जुलाई है। अभ्यर्थियों को सलाह है कि वे आवेदन नोटिफिकेशन पढ़कर ही करें। क्योंकि गलत भरा हुआ फॉर्म यूनिवर्सिटी की तरफ से की एक्सेप्ट नहीं किया जाएगा। आवेदन का लिंक kgmu.org पर दिया गया है।

KGMU Recruitment 2023 : आवेदन शुल्क –

नोटिफिकेशन के मुताबिक सामान्य वर्ग के अभ्यर्थियों को आवेदन के लिए 1000 रुपए का शुल्क देना होगा। जबकि आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को 600 रुपए का शुल्क देना होगा।

KGMU Recruitment 2023 : शैक्षिक योग्यता –

आवेदन करने वाले अभ्यर्थियों को भारतीय नर्सिंग काउंसिल से मान्यता प्राप्त संस्थान या विश्वविद्यालय से बी.एससी. (पोस्ट सर्टिफिकेट) / पोस्ट बेसिक बी.एससी.नर्सिंग की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही 50 बेड वाले अस्पताल में 2 साल तक काम करने का अनुभव भी होना चाहिए।

KGMU Recruitment 2023 : आयु सीमा –

अभ्यर्थियों के लिए न्यूनतम आयु सीमा 18 वर्ष तय है। जबकि ऊपरी सीमा 40 वर्ष निर्धारित है। हालांकि, आयु सीमा में आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को छूट भी दी जाएगी। अधिक जानकारी अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते हैं।

KGMU Recruitment 2023 : सैलरी –

चयनित अभ्यर्थियों को 44 हजार 900 रुपये से लेकर 1 लाख 42 हजार 400 रुपये प्रतिमाह की सैलरी दी जाएगी। वहीं, अभ्यर्थियों का चयन लिखित एग्जाम के आधार पर किया जाएगा। अधिक जानकारी नोटिफिकेशन में चेक किया जा सकता है।

King George’s Medical University में निकली भर्ती के लिए ऐसे करें अप्लाई –

  • सबसे पहले अभ्यर्थी ऑफिशियल वेबसाइट पर जाएं : http://kgmu.org
  • इसके बाद भर्ती लिंक पर क्लिक करें।
  • यूजर आईडी और पासवर्ड क्रिएट करके भर्ती का फॉर्म भरें।
  • संबंधित डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें।

इसके बाद फॉर्म की फीस भरें और सबमिट करें।