असिस्टेंट मैनेजर के 72 पदों के लिए भर्ती 🟩 जानें कौन कर सकता है Apply 🟦 क्या होनी चाहिए योग्यता

असिस्टेंट मैनेजर के 72 पदों के लिए भर्ती 🟩 जानें कौन कर सकता है Apply 🟦 क्या होनी चाहिए योग्यता



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 13 अप्रैल। रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस लिमिटेड (राइट्स) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर असिस्टेंट मैनेजर के 72 पदों के लिए Notification PDF जारी कर दिया है। आपको बता दें कि रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस लिमिटेड (राइट्स) ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर असिस्टेंट मैनेजर के 72 पदों के लिए Notification PDF जारी कर दिया है। रेल इंडिया टेक्निकल एंड इकोनॉमिक सर्विस लिमिटेड (राइट्स) ने विभिन्न विषयों में सहायक प्रबंधक पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे हैं। मैकेनिकल, सिविल, इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स और अन्य विषयों में सहायक प्रबंधक पदों के लिए कुल 72 रिक्तियां भरी जानी हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार 22 अप्रैल 2024 तक या उससे पहले इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों के लिए चयन लिखित परीक्षा के आधार पर किया जाएगा जो 28 अप्रैल, 2024 को दिल्ली/गुड़गांव स्थित विभिन्न परीक्षा स्थलों पर आयोजित की जाएगी।
आपको बता दें कि संगठन ने ऑनलाइन आवेदन कार्यक्रम, लिखित परीक्षा, प्रवेश पत्र जारी करने और स्क्रीनिंग टेस्ट के लिए अंकों की घोषणा के साथ उत्तर कुंजी सहित एक विस्तृत अधिसूचना अपलोड की है। आप आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर सभी तारीखों के अपडेट देख सकते हैं और नीचे दिए गए शेड्यूल के अनुसार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।‌आवेदन की अंतिम तिथि 22 अप्रैल 2024 है। लिखित परीक्षा 28 अप्रैल 2024 को होगी। प्रवेश पत्र जारी होने की तिथि 22 अप्रैल 2024 है। आपत्तियां प्रस्तुत करने के लिए आपत्ति विंडो 29 से 30 अप्रैल, 2024 तक खुली रहेगी। अंतिम उत्तर कुंजी 3 मई 2024 को जारी होगी। लिखित परीक्षा में प्राप्त अंकों की घोषणा भी 3 मई 2024 को कर दी जाएगी। साक्षात्कार 9 मई 2024 को होगा।
आइए अब रिक्त पदों की संख्या पर नजर डालें तो नोटिफिकेशन के अनुसार मैकेनिकल, सिविल और अन्य सहित विभिन्न विषयों में सहायक प्रबंधक की भर्ती के लिए कुल 72 रिक्तियों की घोषणा की गई थी। जिसमें सहायक प्रबंधक (मैकेनिकल/धातुकर्म) 34, सहायक प्रबंधक (इलेक्ट्रिकल/इलेक्ट्रॉनिक्स) के 28 पद, सहायक प्रबंधक (सिविल) के 8 पद, सहायक प्रबंधक (आईटी/सीएस) के 2 पद हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे घोषित 72 सहायक प्रबंधक रिक्तियों के लिए आवेदन करने से पहले आधिकारिक विज्ञापन को ठीक से पढ़ लें। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन भर सकते हैं। पदों के लिए आवेदन करने का लिंक सक्रिय हो गया है। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे पदों के लिए आवेदन करने से पहले निर्देशों को ध्यान से पढ़ें। सामान्य/ओबीसी उम्मीदवार के लिए शुल्क 600/- रुपये, ईडब्ल्यूएस/एससी/एसटी/पीडब्ल्यूडी उम्मीदवार के लिए 300 है। इन पदों के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास किसी मान्यता प्राप्त संस्थान से ग्रेजुएट की डिग्री होनी चाहिए।‌आवेदक की आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
आवेदन के लिए सबसे पहले, आपको RITES की आधिकारिक वेबसाइट‌ https://www.rites.com/Career पर जाना होगा और भर्ती पोर्टल पर जाना होगा। आप इस लिंक का उपयोग कर सकते हैं। अब “करियर” टैब पर क्लिक करें और “वर्तमान रिक्तियां” विकल्प चुनें। “असिस्टेंट मैनेजर” पद के लिए रिक्ति ढूंढें और “आवेदन करें” बटन पर क्लिक करें। यदि आपने पहले RITES भर्ती पोर्टल पर पंजीकरण नहीं किया है, तो आपको “नया पंजीकरण” लिंक पर क्लिक करके पंजीकरण करना होगा। पंजीकरण के बाद, आप लॉगिन कर सकते हैं और अपना आवेदन पत्र भर सकते हैं। आपको अपनी शैक्षिक योग्यता, अनुभव, और अन्य आवश्यक दस्तावेजों की स्कैन की हुई प्रतियां अपलोड करनी होंगी। आवेदन शुल्क का भुगतान ऑनलाइन माध्यम से करना होगा। सभी विवरणों को ध्यान से जांचने के बाद, अपना आवेदन जमा करें। आपको अपने आवेदन जमा करने की पुष्टि के लिए एक ईमेल प्राप्त होगा।