शास्त्री प्रतिमा स्थानांतरण प्रस्ताव का विरोध 🟧 शास्त्री बहुउद्देशीय समिति ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप रखा अपना पक्ष

शास्त्री प्रतिमा स्थानांतरण प्रस्ताव का विरोध 🟧 शास्त्री बहुउद्देशीय समिति ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंप रखा अपना पक्ष



भिलाई नगर, 11 अप्रैल। लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय सुपेला भिलाई में पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा को हटाए जाने के किसी भी प्रस्ताव का विरोध होगा। स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री बहुउद्देशीय समिति ने इस संबंध में कलेक्टर को ज्ञापन सौंप विरोध जताते हुए शहर में भारतरत्न द्वय डॉ. भीमराव अम्बेडकर और लोकनायक जयप्रकाश नारायण की स्थापित प्रतिमाओं की मिसाल दी है।
समिति की ओर से अध्यक्ष नरेंद्र श्रीवास्तव और महासचिव शैलेंद्र श्रीवास्तव ने इस संदर्भ में कलेक्टर को विस्तृत ज्ञापन सौंपा है जिसमें उन्होंने जानकारी दी है कि चिकित्सालय में लगी स्वर्गीय लाल बहादुर शास्त्री की प्रतिमा अनिल शास्त्री छत्तीसगढ़ के तत्कालीन मुख्यमंत्री एवं वर्तमान विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह एवं तत्कालीन विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडेय के प्रयासों से स्थापित की गई थी। अब शास्त्री चिकित्सालय के प्रभारी चिकित्सक ने समिति को पत्र लिखकर शास्त्रीजी की प्रतिमा को अन्यत्र स्थापित करने सहमति मांगी है। पदाधिकारियों ने साफ किया है कि समिति ऐसे किसी भी प्रयास के विरुद्ध है।
अध्यक्ष व महासचिव ने कहा है कि पावर हाउस चौक भिलाई में भारतरत्न भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा स्थापित है उसे अन्यत्र स्थापित किए बिना ही जीई रोड पर फ्लाईओवर का निर्माण किया गया और फोरलेन का निर्माण किया गया है। इसी तरह सुपेला चौक से सेक्टर-6 टाउनशिप भिलाई के मार्ग पर रेलवे अंडरब्रिज निर्माण किया जा रहा है जो कि पूर्णता की ओर है। वहां पर भी पूर्व में स्थापित भारतरत्न लोकनायक जयप्रकाश नारायण की प्रतिमा को यथावत रखते हुए सफलतापूर्वन अंडरब्रिज का निर्माण किया जा रहा है। समिति ने मांग की है कि देश के पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न लाल बहादुर शास्त्री के सम्मान और मर्यादा को ध्यान में रखते हुए उनकी प्रतिमा को यथावत रखा जाए। ज्ञापन की प्रतिलिपि पूर्व विधानसभा अध्यक्ष प्रेम प्रकाश पांडेय को भी सौंपी गई है।