ODI World Cup 2023 Schedule: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए वर्ल्ड कप में बड़ा बदलाव! इन 6 मैचों के शेड्यूल बदलेंगे

<em>ODI World Cup 2023 Schedule: भारत-पाकिस्तान मैच के लिए वर्ल्ड कप में बड़ा बदलाव! इन 6 मैचों के शेड्यूल बदलेंगे</em>



सीजी न्यूज़ ऑनलाइन डेस्क 3 अगस्त । इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच रहने वाला है. यह महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना था. मगर खबर आ रही है कि इस मैच की तारीख बदली दी गई है. साथ ही वर्ल्ड कप के शेड्यूल में और भी बड़े बदलाव होंगे….

ICC ODI World Cup 2023 Schedule: इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (ICC) ने इस साल भारत की मेजबानी में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप का शेड्यूल हाल ही में घोषित किया है. मगर अब इस शेड्यूल में नवरात्रि त्योहार के कारण भारत-पाकिस्तान समेत 6 मैचों में बदलाव किया जाएगा.

बता दें कि टूर्नामेंट का आगाज 5 अक्टूबर को होगा. जबकि भारतीय टीम अपना पहला मैच 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी. वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा मैच भारत और पाकिस्तान के बीच रहने वाला है. यह महामुकाबला 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना था. मगर इसे 14 अक्टूबर को कराया जाएगा.

पाकिस्तान के 2 मैचों में होगा बदलाव


पहले खबर आई थी कि सिर्फ भारत-पाकिस्तान मैच की तारीख ही बदलेगी. मगर अब सूत्रों के हवाले से खबर आई है कि एक नहीं बल्कि भारत-पाकिस्तान मैच समेत कुल 6 मुकाबलों के शेड्यूल में बदलाव होगा. जानकारी के मुताबिक, नवरात्रि के कारण सबसे बड़ा बदलाव यही है कि भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला 15 की बजाए अब 14 अक्टूबर को होगा.

साथ ही 12 अक्टूबर को होने वाला पाकिस्तान का एक और मैच बदला जाएगा. यह मैच श्रीलंका के खिलाफ होना है, जो अब 12 की बजाए 10 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा. जबकि 9 अक्टूबर को न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स के बीच हैदराबाद में होने वाला मैच अब 12 अक्टूबर को हो सकता है.

इन मैचों में होगा बदलाव :-