भिलाई के मयंक की राष्ट्रीय उपलब्धि, पावरलिफ्टिंग स्पर्धा में 637 किलोग्राम वजन उठाकर जीते 3 रजत एवं एक कांस्य पदक, मुख्यमंत्री ने की सराहना

<em>भिलाई के मयंक की राष्ट्रीय उपलब्धि, पावरलिफ्टिंग स्पर्धा में 637 किलोग्राम वजन उठाकर जीते 3 रजत एवं एक कांस्य पदक, मुख्यमंत्री ने की सराहना</em>


भिलाई नगर 11 जून । राँची में चल रही राष्ट्रीय सब जूनियर/जूनियर (बालक-बालिका) पॉवर लिफ़्टिंग प्रतियोगिता के अंतिम दिन भिलाई इस्पात संयंत्र के छत्तीसगढ़ टीम में चयनित खिलाड़ी मयंक सोनी ने 120 किलो वजन ग्रूप में स्क्वाट 337 किलो, बेंचप्रेस में 140, डेडलिफ़्ट में 250 किलो सहित कुल टोटल 627 किलो लिफ़्ट कर अपने वजन वर्ग में 3 सिल्वर व 1 कांस्य पदक सहित कुल 4 मेडल जीतकर छत्तीसगढ़ राज्य, भिलाई इस्पात संयंत्र और पॉवर जिम, भिलाई का नाम रोशन किया है ।

उल्लेखनीय है कि उक्त प्रतियोगिता में पहले दिन छत्तीसगढ़, भिलाई इस्पात संयंत्र (पॉवर जिम) के ही खिलाड़ी श्री अजय कुमार ने दो स्वर्ण और एक कांस्य पदक जीतने में तथा प्रतियोगिता के तीसरे दिन बिलासपुर के खिलाड़ी अंकित कुमार ने कांस्य पदक जितने में सफलता पाई है ।
उल्लेखनीय है कि इन खिलाड़ियों के अंतरराष्ट्रीय पॉवर लिफ़्टिंग प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु भारतीय टीम में चयन की पूरी सम्भावना है ।
इस प्रकार राँची में सम्पन्न राष्ट्रीय पॉवर लिफ़्टिंग प्रतियोगिता में कुल 9 पदक जीतकर छत्तीसगढ़ राज्य का नाम रौशन करने वाले बालक खिलाड़ी अजय कुमार, अंकित कुमार एवं मयंक सोनी को छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल , छत्तीसगढ़ ओलम्पिक संघ के नवनिर्वाचित महासचिव तथा भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव सहित छत्तीसगढ़ पॉवर लिफ़्टिंग संघ, छत्तीसगढ़ अलिम्पिक संघ, खेल एवं युवक कल्याण विभाग (छत्तीसगढ़ शासन) तथा भिलाई इस्पात संयंत्र के अधिकारियों ने बहुत बहुत बधाई और शुभकामनाएँ दी है ।