आईपीएल सट्टा 🟥 केस कमजोर करने 3 लाख की डिमांड 🟥 दुर्ग पुलिस का हेड कांस्टेबल सस्पेंड

आईपीएल सट्टा 🟥 केस कमजोर करने 3 लाख की डिमांड 🟥 दुर्ग पुलिस का हेड कांस्टेबल सस्पेंड



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 17 अप्रैल। छत्तीसगढ़ पुलिस का दुर्ग जिले में पदस्थ प्रधान आरक्षक पर पकड़े गए सटोरियों का कमजोर केस बनाने के लिए ढाई से तीन लाख की डिमांड के आरोप की प्रारंभिक जांच बाद उसे तत्काल सस्पेंड करने का आदेश पुलिस कप्तान दुर्ग ने आज जारी कर दिया है।
आपको बता दें कि जिस हेड कांस्टेबल पर कार्रवाई हुई वह पद्मनाभपुर थाने में पदस्थ हरीश चौधरी है जिसे एसपी जितेंद्र शुक्ला ने सस्पेंड कर दिया है। हेड कांस्टेबल ने आईपीएल सट्टा खिलाने के आरोप में पकड़े गए 3 आरोपियों के केस को कमजोर करने के एवज में 3 लाख रुपए की डिमांड की थी। मामला उजागर होने पर एसपी ने तत्काल एक्शन लिया और उसे आज सस्पेंड कर दिया गया है।
मिली जानकारी के अनुसार 13 अप्रैल की रात पद्मनाभपुर क्षेत्र से एंटी साइबर एवं क्राइम यूनिट (एसीसीयू) ने 2 आरोपी मृत्युंजय चंद्राकर और चिरंजीवी भाटी को आईपीएल मैच पर सट्टा खिलवाते हुए रंगे हाथ पकड़ा था। उनकी निशानदेही पर आरोपी मनीष लेगवानी के रायपुर स्थित फॉर्म हाउस में छापा मार उसे भी गिरफ्तार किया गया। मामले में अग्रिम कार्रवाई के लिए एसीसीयू टीम ने तीनों आरोपियों को पद्मनाभपुर थाना पुलिस के हवाले कर दिया था। थाने में मामले की जांच की जिम्मेदारी प्रधान आरक्षक हरीश चौधरी को दी गई। हरीश ने आरोपियों को बचाने के 3 लाख रुपए की डिमांड की। हेड कांस्टेबल ने उन्हें प्रलोभन दिया कि यदि वे उसे रूपये देंगे तो उसका केस कमजोर कर देगा और उन्हें कोर्ट से राहत मिल जाएगी। मामले में आरोपियों की ओर से वरिष्ठ अधिकारियों से हेड कांस्टेबल की शिकायत की गई। इस पर मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक जितेंद्र शुक्ला ने तत्काल प्रभाव से प्रधान आरक्षक हरीश चौधरी को सस्पेंड करने का आदेश जारी कर दिया।