ICC ने किया ‘ODI टीम ऑफ़ द ईयर’ का ऐलान, भारत के 6 खिलाड़ियों को मिली जगह, पाकिस्तान का सूपड़ा साफ़

<em>ICC ने किया ‘ODI टीम ऑफ़ द ईयर’ का ऐलान, भारत के 6 खिलाड़ियों को मिली जगह, पाकिस्तान का सूपड़ा साफ़</em>


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 24 जनवरी । हर एक साल के शुरुआत में ICC पिछले साल की सर्वश्रेष्ठ टीम का ऐलान करती है और इस टीम में उन खिलाड़ियों को शामिल किया जाता है जिन्होंने पूरे साल क्रिकेट के उस प्रारूप में शानदार प्रदर्शन किया है। इस टीम को तैयार करते वक्त ICC के ऊपर काफी ज्यादा प्रेशर होता है और कहा जाता है कि, इसी वजह से ICC टीम को जारी करने मने थोड़ा देर कर देती है।

ICC ने हाल ही में ICC T20 टीम का ऐलान किया था और इस टीम में भी सभी देशों के खिलाड़ियों को मौका दिया गया था और इस टी 20 टीम की कमान टीम इंडिया (Team India) के धाकड़ बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को सौंपी गई है। इसके अलावा भी अन्य भारतीय खिलाड़ियों को भी टीम मे मौका दिया गया था। साथ ही साथ ICC ने कई एसोसिएट्स देशों के खिलाड़ियों को भी इस टीम में जगह दी है।

हाल ही में ICC ने साल 2023 की ODI टीम का ऐलान किया है और इस टीम में टीम इंडिया के कई खिलाड़ियों को मौका दिया गया है जबकि किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को सीरीज में जगह नहीं दी गई है।

ICC ने इन 6 भारतीय खिलाड़ियों को दी जगह

ICC ने हाल ही में साल 2023 की ODI टीम का ऐलान किया है और इस टीम की कमान टीम इंडिया के धाकड़ बल्लेबाज और कप्तान रोहित शर्मा को सौंपी गई है और इसके साथ ही उन्होंने अन्य 5 खिलाड़ियों को भी मौका दिया है। ICC ने जारी की गई टीम में रोहित शर्मा के अलावा, शुभमन गिल, विराट कोहली, मोहम्मद सिराज, कुलदीप यादव और मोहम्मद शमी जैसे खिलाड़ियों ने मौका दिया गया है।

पाकिस्तान के खिलाड़ियों को नहीं मिली ICC की टीम में जगह


ICC ने हाल ही में साल 2023 की ODI टीम का ऐलान किया है और इस टीम में एक भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को जगह नहीं दी गई है। इसके साथ ही साथ ICC ने कई अन्य खिलाड़ियों को भी जगह दी है। ICC ने ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज ट्रेविस हेड, न्यूजीलैंड के बल्लेबाज डेरिल मिचेल, अफ्रीकी विकेटकीपर बल्लेबाज हेनरिक क्लासेन, ऑलराउंडर मार्को जॉनसन और एडम जंपा को मौका दिया है।

ICC की साल 2023 के लिए ODI टीम


रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, ट्रेविस हेड, डेरिल मिचेल, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), मार्को जॉनसन, कुलदीप यादव, एडम जंपा, मोहम्मद सिराज और मोहम्मद शमी।