हेमचंद यादव विश्वविद्यालय वार्षिक परीक्षा 2024 : का तीसरे दिन अधिकारियों ने किया 10 परीक्षा केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण, नहीं मिला एक भी नकलची

हेमचंद यादव विश्वविद्यालय वार्षिक परीक्षा 2024 : का तीसरे दिन अधिकारियों ने किया 10 परीक्षा केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण, नहीं मिला एक भी नकलची


दुर्ग 05 मार्च । 1 मार्च से तीन पालियों में प्रारंभ हेमचंद यादव विश्वविद्यालय दुर्ग की परीक्षाओं के तीसरे दिन आज विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने 10 परीक्षा केन्द्रों का आकस्मिक निरीक्षण किया। विश्वविद्यालय के अधिष्ठाता छात्र कल्याण, डाॅ. प्रशांत श्रीवास्तव ने बताया कि वार्षिक परीक्षा 07 जिलोें में 70 परीक्षा केन्द्रों पर आयोजित हो रही है। परीक्षा केन्द्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रथम दो दिवस में नकल संबंधी एक भी प्रकरण दर्ज नहीं हुआ है।


डाॅ. श्रीवास्तव ने बताया कि परीक्षा आरंभ के पूर्व विश्वविद्यालय की कुलपति, डाॅ. अरूणा पल्टा ने समस्त प्राचार्य की ऑनलाइन बैठक लेकर आवश्यक दिशा निर्देश दिए थे तथा विश्वविद्यालय के अधिकारियों को समय-समय पर विभिन्न महाविद्यालय का आकस्मिक निरीक्षण करने हेतु भी निर्देशित किया गया था। इसी के परिपालन में आज विश्वविद्यालय के अधिकारियों ने राजनांदगांव, दुर्ग, भिलाई, धमधा, गंडई, परपोड़ी आदि में स्थित महाविद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण किया।

आज निरीक्षण किये गये महाविद्यालयों में अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉक्टर प्रशांत श्रीवास्तव ने कल्याण महाविद्यालय, भिलाई तथा भिलाई महिला महाविद्यालय, का निरीक्षण किया। सहायक कुलसचिव, डाॅ. सुमीत अग्रवाल ने शासकीय महाविद्यालय, गंडई, शासकीय महाविद्यालय, परपोड़ी जिला बेमेतरा एवं विश्वविद्यालय के उपकुलसचिव, राजेन्द्र चौहान ने शासकीय महाविद्यालय, जामगांव आर, विश्वविद्यालय के वित्त अधिकारी सुशील गजभिए एवं सहायक कुलसचिव, दिग्विजय कुमार ने शासकीय कमला देवी राठी महाविद्यालय, राजनांदगांव, शासकीय विश्वनाथ महाविद्यालय, राजनांदगांव, शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय, राजनांदगांव, शासकीय महाविद्यालय, धमधा आदि महाविद्यालयों का आकस्मिक निरीक्षण का परीक्षार्थियों एवं परीक्षा कक्ष में वीक्षकों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।