Govt Job News : कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर और कारावास सिपाही के 12 हजार 472 पदों पर निकली भर्ती 🟦 ऐसे करें आज ही आवेदन

Govt Job News : कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर और कारावास सिपाही के 12 हजार 472 पदों पर निकली भर्ती 🟦 ऐसे करें आज ही आवेदन



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 5 अप्रैल। गुजरात पुलिस भर्ती बोर्ड ने कांस्टेबल, सब इंस्पेक्टर और कारावास सिपाही के 12 हजार 472 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती के लिए आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई. है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार भर्ती बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट ojas.gujarat.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकेंगे।
आपको बता दें कि आर्म्ड पुलिस सब इंस्पेक्टर पुरुष के 316 पद, आर्म्ड पुलिस सब इंस्पेक्टर महिला के 156, आर्म्ड पुलिस कांस्टेबल पुरुष के 4 हजार 422, आर्म्ड पुलिस कांस्टेबल महिला के 2 हजार 178, आर्म्ड पुलिस कांस्टेबल पुरुष के 2 हजार 212,
आर्म्ड पुलिस कांस्टेबल महिला के 1 हजार 90, आर्म्ड पुलिस कांस्टेबल एसआरपीएफ के 1000, जेल सिपाही पुरुष के 1 हजार 13, जेल सिपाही स्त्री के 85 पदों पर भर्ती होनी है। कांस्टेबल के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 12वीं या इसके समकक्ष परीक्षा पास होनी जरूरी है जबकि सब इंस्पेक्टर के लिए ग्रेजुएट होना चाहिए। कांस्टेबल के लिए आयु सीमा 18 से 33 वर्ष, सब इंस्पेक्टर के लिए 21 से 35 वर्ष, आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को ऊपरी उम्र में नियमानुसार छूट का भी प्रावधान है।
गौरतलब हो। कि इन पदों पर अभ्यर्थियों का चयन फिजिकल टेस्ट, लिखित परीक्षा, मेडिकल और डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन से होगा। आनलाईन आवेदन के लिए इच्छुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट ojas.gujarat.gov.in/ पर जाएं। भर्ती सेक्शन में गुजरात पुलिस भर्ती 2024 अधिसूचना पर जाएं, एप्लाई औनलाइन लिंक पर क्लिक करें। अब रजिस्ट्रेशन कर बेसिक डिटेल्स भरें और सभी जरूरी दस्तावेज़ भरकर फीस का भुगतान करें। फीस सबमिट होने के बाद इसका प्रिंट आउट ले लें और भुगतान की रसीद भी संभालकर रखें।