एशिया मिक्स टीम चैंपियनशिप में दुर्ग जिले की आकर्षी ने यूएई की मधुमिता सुंदरपंडी को हराया, भारतीय टीम शीर्ष पर

<em>एशिया मिक्स टीम चैंपियनशिप में दुर्ग जिले की आकर्षी ने यूएई की मधुमिता सुंदरपंडी को हराया, भारतीय टीम शीर्ष पर</em>



भिलाई नगर, 16 फरवरी। दुर्ग की बेटी और बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप दुबई में आयोजित एशिया मिक्स टीम चैंपियनशिप 2023 में अपने शानदार प्रदर्शन जबर्दस्त चर्चा में हैं। कल भारत की टीम ने दूसरे टाई में जीत हासिल की है।
संयुक्त अरब अमीरात दुबई एग्जीबिशन सेंटर में जारी प्रतियोगिता में भारत ने मेज़बान संयुक्त अरब अमीरात को 5-0 से हराकर क्वार्टर फ़ाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली है। इस मैच में भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी आकर्षी कश्यप ने यूएई की खिलाड़ी मधुमिता सुंदरपंडी को सीधे गेम में 21-6, 21-7 से हराया।
गौरतलब हो कि दुबई में 14 से 19 फरवरी तक बैडमिंटन एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 का आयोजन जारी है जिसमें 17 देशों की टीमें भाग ले रही हैं। भारत को प्रतियोगिता के बी ग्रुप में रखा गया है। बी ग्रुप में भारत के साथ-साथ मलेशिया, कजाकिस्तान, यूनाइटेड स्टेट ऑफ अमीरात है। भारत का पहला मैच कजाकिस्तान के साथ खेला गया। सिंगल गर्ल्स में पीवी सिंधू ने मैच खेला और प्रतिद्वंदी को 5-0 से हराया।

इसके बाद दूसरा मैच कल मैच यूएई के साथ हुआ जिसमें आकर्षी कश्यप ने भारत की तरफ से मैच खेला और यूएई की खिलाड़ी मधुमिता सुंदरपंडी को 21-6 और 21-7 के बड़े अंतर से हराया। इस जीत के साथ ही भारत इस चैंपियनशिप के शीर्ष में पहुंच गया। इसके बाद अब भारत का अगला मुकाबला मलेशिया के साथ होना है। असम की अश्मिता को हराकर एशिया मिक्स्ड में जगह बनाने वाली आकर्षी एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 में खेलकर छत्तीसगढ़ की पहली ऐसी खिलाड़ी बन गई है, जिसने एशिया मिक्स चैंपियनशिप खेला है। इस टूर्नामेंट के बाद वह पूना में आयोजित नेशनल टूर्नामेंट में भाग लेंगी। इसमें आकर्षी छत्तीसगढ़ राज्य का प्रतिनिधित्व कर रही हैं। यह नेशनल टूर्नामेंट कोविड के तीन साल बाद आयोजित हो रहा है।
विदित हो कि 14 से 19 फरवरी तक दुबई में होने वाली बैडमिंटन एशिया मिश्रित टीम स्पर्धा के लिए भारत की कई बैडमिंटन खिलाड़ियों के बीच मुकाबला हुआ था। सलेक्शन के लिए भारतीय बैडमिंटन संघ ने बीते तीन जनवरी को नोएडा (उत्तरप्रदेश) के राइस स्पोर्ट्स ऐरेना में चयन स्पर्धा का आयोजन किया था। इसमें 32वीं विश्व वरीयता प्राप्त छत्तीसगढ़ की आकर्षी कश्यप ने असम की अश्मिता को हराकर भारतीय दल में अपना स्थान बनाया और एशिया मिक्स्ड टीम चैंपियनशिप 2023 में महिला एकल मुकाबलों में आकर्षी और पीवी सिंधु को भारत का प्रतिनिधित्व करने की जवाबदारी दी गई है।