दुग्ध विज्ञान एवं खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय रायपुर के अधिष्ठाता डॉ ए के त्रिपाठी जयपुर में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से हुए सम्मानित

दुग्ध विज्ञान एवं खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय रायपुर के अधिष्ठाता डॉ ए के त्रिपाठी जयपुर में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से हुए सम्मानित


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 03 मार्च। दुग्ध विज्ञान एवं खाद्य प्रौद्योगिकी महाविद्यालय रायपुर के अधिष्ठाता डॉ एके त्रिपाठी को विगत दिनों जयपुर में एसोसिएशन ऑफ़ एनिमल साइंटिस्ट द्वारा आयोजित पशु वैज्ञानिक सम्मेलन में लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड से सम्मानित किया गया। डॉ त्रिपाठी ने यह सम्मान प्राप्त कर पूरे राज्य को गौरवान्वित किया है। इस सम्मेलन के आयोजक अपोलो कॉलेज ऑफ़ वेटरनरी मेडिसिन जयपुर थे।

डॉ त्रिपाठी को यह सम्मान लगातार विज्ञान के क्षेत्र में दीर्घकालीन समय से किया जा रहे हैं उत्कृष्ट कार्यों के कारण दिया गया है। डॉक्टर त्रिपाठी के द्वारा दाऊ वासुदेव चंद्राकर कामधेनु विश्वविद्यालय के अधीनस्थ महाविद्यालय में रहते हुए एकेडमिक एवं नॉन अकादमिक क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किए।

कॉलेज में अध्यनरत छात्रों को प्लेसमेंट के माध्यम से देश एवं विदेशों में रोजगार के अवसर उपलब्ध कराए गए हैं एवं उच्च शिक्षा के लिए महाविद्यालय के अध्यनरत छात्राओं को देश ही नहीं बल्कि विदेशों में भी स्कॉलरशिप के साथ भेजा। विगत दिनों जयपुर में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान देश के आठ विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर एनिमल संगठन के डॉक्टर आर पी एस बघेल, एस के गर्ग, ए के श्रीवास्तव, नितिन डी पाटिल, ने डॉक्टर त्रिपाठी को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया।