छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय में बी टेक ऑनर्स डिग्री कोर्स शुरू, जॉब प्लेसमेंट के लिए मल्टीनेशनल कंपनी से किया एमओयू, 16 सितंबर तक स्टूडेंट ले सकेंगे प्रवेश

छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय में बी टेक ऑनर्स डिग्री कोर्स शुरू, जॉब प्लेसमेंट के लिए मल्टीनेशनल कंपनी से किया एमओयू, 16 सितंबर तक स्टूडेंट ले सकेंगे प्रवेश


भिलाई नगर 12 सितंबर । छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय के द्वारा छत्तीसगढ़ के इंजीनियरिंग स्टूडेंट्स के लिए शत प्रतिशत जॉब प्लेसमेंट के साथ दो बीटेक ऑनर्स कोर्स प्रारंभ किए गए हैं। इन कोर्स में इच्छुक स्टूडेंट प्रथम चरण में 12 से 16 सितंबर तक प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं।


छत्तीसगढ़ स्वामी विवेकानंद तकनीकी विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर मुकेश वर्मा ने बताया कि विश्वविद्यालय के द्वारा वर्तमान परिवेश को ध्यान में रखते हुए एवं छत्तीसगढ़ के स्टूडेंट्स को सौ फ़ीसदी प्लेसमेंट प्राप्त हो सके इसे ध्यान में रखते हुए बीटेक ऑनर्स के 2 डिग्री कोर्स प्रारंभ किए गए हैं दोनों ही कोर्स के लिए 90 – 90 सीट रखी गई है जिसमें से छत्तीसगढ़ के के लिए 50% सीटें आरक्षित की गई है शेष 50% सीटों पर अखिल भारतीय स्तर पर स्टूडेंट प्रवेश प्राप्त कर सकते हैं प्रवेश 12 सितंबर से 16 सितंबर तक प्रथम चरण में प्राप्त किया जा सकता है द्वितीय चरण में प्रवेश 26 से 28 सितंबर तक दिया जाएगा। डॉक्टर वर्मा ने बताया कि बी टेक ऑनर्स कोर्स में पहला कोर्स बीटेक कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस तथा दूसरा कोर्स बीटेक इन कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग डाटा साइंस है।

मल्टीनेशनल कंपनी से एमओयू

डॉक्टर वर्मा ने बताया कि इन दोनों ही कोर्स में 100 फ़ीसदी प्लेसमेंट जॉब के लिए मल्टीनेशनल कंपनी न्यूक्लियस ट्रैक सॉफ्टवेयर कंपनी से विश्वविद्यालय द्वारा एमओयू किया गया है इस एमओयू के तहत न्यूक्लियस टेक सॉफ्टवेयर कंपनी प्रतिवर्ष 100 छात्र छात्राओं को जॉब मुहैया कराएगी। इसके अलावा न्यूक्लियस टेक सॉफ्टवेयर कंपनी का एक ऑफिस भी विश्वविद्यालय में शुरू किया जाएगा इस ऑफिस में यही के स्टूडेंट भी कार्य करेंगे। जिन्हें कंपनी के द्वारा प्रतिमा कुछ राशि का भुगतान भी किया जाएगा। उन्होंने आश्वस्त किया कि इन दोनों ही कोर्स के प्रारंभ होने से छत्तीसगढ़ ही नहीं अपितु पूरे देश के स्टूडेंट को सुनहरा अवसर प्राप्त होगा। दोनों ही कोर्स वर्तमान आवश्यकता को ध्यान में रखकर ही तैयार किए गए हैं।

For details of the Courses follow the link…..https://csvtu.ac.in/ew/
(A)For admission in

(1) B. Tech (Hons) Computer Science and Engineering
Artificial Intellegencne (90 seat)and

(2)B. Tech (Hons) Computer Science and Engineering (Data
Sciences )(90 seat),

(a)follow the link for
All india quota (45 Seats) – https://josaa.nic.in/

(b)CG quota (45 Seats) – http://cgdteraipur.cgstate.gov.in/