मोटर सायकल चलाते हुए मुख्यमंत्री पहुंचे पाटन 🟠 कहा – हम प्रधानमंत्री से सार्वजनिक उपक्रमों का निजीकरण न करने का आश्वासन चाहते हैं 🟢 छत्तीसगढ़ में इस बार कांग्रेस की 75+ सीट जीतने के होंगे प्रयास

<em>मोटर सायकल चलाते हुए मुख्यमंत्री पहुंचे पाटन 🟠 कहा – हम प्रधानमंत्री से सार्वजनिक उपक्रमों का निजीकरण न करने का आश्वासन चाहते हैं 🟢 छत्तीसगढ़ में इस बार कांग्रेस की 75+ सीट जीतने के होंगे प्रयास</em>



भिलाई नगर 2 अक्टूबर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज पाटन में कहा कि बस्तर में नगरनार स्टील प्लांट में विनिवेशीकरण की प्रक्रिया प्रारंभ हो गई है, 5-6 उद्योगपति सर्वे करके जा चुके हैं। लगातार अधिकारी स्तर और केंद्रीय मंत्रियों से बात कर मैंने कहा है कि एनएमडीसी का निजीकरण नहीं होना चाहिए, उसे सेल या बीएसपी को देना चाहिए इससे भिलाई और छत्तीसगढ़ के युवाओं को रोजगार के अवसर मिलेंगे। चूंकि एनएमडीसी आदिवासियों के जमीन पर बनाया गया है, इसका निजीकरण किया जाना बस्तर के लोगों के साथ धोखा होगा। हम प्रधानमंत्री से आश्वासन चाहते हैं कि निजीकरण नहीं हो, इसके विरोध में सर्व आदिवासी समाज और पिछड़ा वर्ग के लोगों ने आज धरना प्रदर्शन किया है। कल कांग्रेस के कार्यकर्ता निजीकरण के विरोध में वहां प्रदर्शन करेंगे।


सीजीपीएससी के मामले पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि भाजपा और एबीवीपी के लोग इस मुद्दे को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं, हमने उनसे कहा कि कोई प्रामाणिक शिकायत है तो दी जाए, अगर किसी तरह की खामियां हैं तो उसकी हम जांच कराएंगे। छत्तीसगढ़ में जब भाजपा के कार्यकाल में सीजीपीएससी का एग्जाम हुआ और उसके विरोध में हाईकोर्ट ने राज्य सरकार के खिलाफ फैसला दिया तो भाजपा की तात्कालीन सरकार सुप्रीम कोर्ट चले गई और किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की गई। हम बार बार कह रहे कि लगाए जा रहे आरोप का कोई प्रमाणिक दस्तावेज है तो उपलब्ध कराएं, सरकार जांच कराने को तैयार है।


आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि निश्चित तौर पर चुनाव हमेशा चुनौती पूर्ण होता है। पहले कांग्रेस के द्वारा छत्तीसगढ़ में सरकार बनाने की चुनौती थी, 68 सीट जीत कर कांग्रेस छत्तीसगढ़ की सत्ता में आई और पांच उपचुनाव जीतने के बाद हमारी सीटें और भी बढ़ गईं। इस बार के विधानसभा चुनाव में कांग्रेस पार्टी 75 सीट पार करने की चुनौती को लेकर काम कर रही है।
उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की हर विधानसभा में भरोसे की यात्रा का शुभारंभ हो गया है। हजारों की तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ता बाईक पर सवार हो भरोसे की यात्रा में शामिल हो रहे हैं। आज मुख्यमंत्री स्वयं कार्यकर्ताओं के साथ मोटरसाइकिल पर सवार हो मुख्यमंत्री गाडा़डीह, जामगांव और रानी तराई होते हुए पाटन पहुंचे और यहां यात्रा का समापन किया गया।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि 5 वर्ष में छत्तीसगढ़ के लोगों की आर्थिक स्थिति में काफी सुधार हुआ है, यहां स्वास्थ्य सेवाएं, शिक्षा सहित सड़क, पुल पुलियों का निर्माण, नये स्कूल, कॉलेज, अस्पताल खोलने का काम लगातार सरकार कर रही है जिससे क्षेत्र का विकास हो रहा है।