जनता स्कूल में अतिरिक्त भवन की छत की ढ़लाई में लगा सेंटरिंग गिरा भरभराकर गिरा दबाने से चार मजदूर घायल, अस्पताल में भर्ती, दो की हालत गंभीर

जनता स्कूल में अतिरिक्त भवन की छत की ढ़लाई में लगा सेंटरिंग गिरा भरभराकर गिरा दबाने से चार मजदूर घायल, अस्पताल में भर्ती, दो की हालत गंभीर



भिलाईनगर। भिलाई-3 स्थित जनता स्कूल में चल रहा है अतिरिक्त भवन निर्माण कार्य कार्य के दौरान छत में लगा सेंटरिंग भरभराकर आज शाम को गिर पड़ा। इस सेंटरिंग के नीचे कार्य कर रहे चार मजदूर दब गए जिनमें से दो को गंभीर चोटें आई है जिनका इलाज अस्पताल में चल रहा है। फिलहाल पुरानी भिलाई पुलिस द्वारा जांच की जा रही है।


आपको बता दें कि भिलाई तीन जनता स्कूल में अतिरिक्त भवन निर्माण का कार्य चल रहा है। चारों तरफ से दिवाल खड़ी हो चुकी थी। छत ढ़लाई के कार्य को पूर्ण करने के लिए सेंटरिंग बांधने का कार्य प्रगति पर है। आज शाम को अचानक सेंटरिंग अचानक भरभराकर काम कर रहे मजदूरों के ऊपर गिर गया। सेंटरिंग के नीचे दबने से चार मजदूर घायल हो गए। कार्यस्थल पर उपस्थित अन्य मजदूरों के द्वारा स्थानीय लोगों की मदद से दबे हुए मजदूरों को सुरक्षित बाहर निकाल। इसके बाद ठेकेदार को सूचना दी। लोगों की मदद से घायल मजदूरों को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया गया।

घटना की जानकारी प्राप्त होते ही भिलाई तीन पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। पुलिस का कहना है कि सेंटरिंग लगाते समय बांस बल्ली मजदूरों पर गिर गया। इस हादसे में दारगांव धमधा निवासी खेमलाल निर्मलकर, राधिक नगर भिलाई निवासी शंकर, गनियारी निवासी केशू साहू तथा भिलाई तीन निवासी तेजराम निर्मलकर को चोट आई है। इसमें शंकर व केशू को ज्यादा चोट लगी है। बहरहाल सबकी हालत सामान्य बताई जा रही है। भवन निर्माण का काम ठेकेदार संतोष साहू द्वारा कराया जा रहा है। पुरानी भिलाई पुलिस द्वारा पूरे मामले को जांच में लिया गया है।