बीएसपी के बीआरएम की टीम ने बीजिंग में जीता गोल्ड अवार्ड, निदेशक प्रभारी को सौंपा

<em>बीएसपी के बीआरएम की टीम ने बीजिंग में जीता गोल्ड अवार्ड, निदेशक प्रभारी को सौंपा</em>


भिलाई नगर 4 दिसंबर। सेल-भिलाई इस्पात संयंत्र की क्वालिटी सर्कल टीमों ने अपनी सृजनशीलता को ऊंची उड़ान देने में कामयाबी हासिल की है। चीन के बीजिंग में 30 अक्टूबर से 02 नवम्बर के मध्य आयोजित क्वालिटी कंट्रोल सर्कल के इंटरनेशनल कन्वेंशन में बीएसपी की बीआरएम विभाग की क्वालिटी सर्कल टीम ‘सारथी’ ने गोल्ड अवार्ड जीतने में कामयाबी हासिल की है। आज 04 दिसम्बर को भिलाई इस्पात संयंत्र के निदेशक प्रभारी अनिर्बान दासगुप्ता को, सभी कार्यपालक निदेशकगणों की उपस्थिति में इस गोल्ड अवार्ड को सुपुर्द किया।
निदेशक प्रभारी सभागार में आज आयोजित एक संक्षिप्त समारोह में विजेता टीम के सदस्यों ने संयंत्र के निदेशक प्रभारी और अन्य वरिष्ठ अधिकारियों के समक्ष प्रस्तुतिकरण दिया। यह प्रस्तुतिकरण बीजिंग में भी आयोजित क्वालिटी सर्कल सम्मेलन में प्रस्तुत किया गया था और इसे ही स्वर्ण पदक प्राप्त हुआ था।
इस अवसर पर संयंत्र के कार्यपालक निदेशक (वर्क्स) अंजनी कुमार, कार्यपालक निदेशक (परियोजनाएं), एस मुखोपाध्याय, कार्यपालक निदेशक (वित्त एवं लेखा), डाॅ ए के पंडा, कार्यपालक निदेशक (सामग्री प्रबंधन) ए के चक्रवर्ती, कार्यपालक निदेशक (रावघाट) समीर स्वरूप, कार्यपालक निदेशक (माइंस) बी के गिरी, कार्यपालक निदेशक (कार्मिक एवं प्रशासन) पवन कुमार, मुख्य महाप्रबंधक (बीआरएम) एम के गुप्ता, मुख्य महाप्रबंधक (एचआरडी एवं बीई) श्रीमती निशा सोनी और महाप्रबंधक (बीई) एम के दुबे उपस्थित थे।
व्यावसायिक उत्कृष्टता विभाग के मार्गदर्शन में बीई विभाग के विभागाध्यक्ष व महाप्रबंधक मनोज दुबे के नेतृत्व में बार राॅड मिल की टीम ‘सारथी’ जिसमें दीपेश कुमार चुघ, धनराज साहू, शूभम शिंदे, कुंते लाल व यशवंत कुमार शामिल है, ने क्वालिटी कंसेप्ट्स के इंटरनेशनल कन्वेंशन में गोल्ड अवार्ड जीतकर भिलाई का नाम रौशन किया है।
इस प्रतियोगिता में बीएसपी की टीम ने अपने विभाग में किए गए सृजनशील कार्यों पर केस स्टडी प्रस्तुत किया। बार राॅड मिल की टीम ‘सारथी’ ने 16 एमएम सेक्शन को रोल करने के लिए स्टैंड-18 में प्रयुक्त होने वाले रोल में नंबर आॅफ ग्रूव्स की संख्या को बढ़ाकर स्टैंड चेंज में समय की बचत, को अपने प्रोजेक्ट के रूप में लिया था। इस प्रतियोगिता में चीन, भारत, मलेशिया, इंडोनेशिया, कोरिया, थाइलैंड, मॉरिशस सहित विभिन्न देशों की टीमों ने भाग लिया था।