सीनियर राष्ट्रीय शालेय जूडो प्रतियोगिता में गुजरात को कड़ी टक्कर बाद भिलाई की पूर्णिमा ने जीता कांस्य 🟦 सब्जी विक्रेता की बेटी ने बढ़ाया जिले का गौरव

<em>सीनियर राष्ट्रीय शालेय जूडो प्रतियोगिता में गुजरात को कड़ी टक्कर बाद भिलाई की पूर्णिमा ने जीता कांस्य 🟦 सब्जी विक्रेता की बेटी ने बढ़ाया जिले का गौरव</em>



भिलाई नगर, 16 जनवरी। दुर्ग जिले की जूडो खिलाड़ी पूर्णिमा ने 19 वर्षीय सीनियर राष्ट्रीय शालेय जूडो प्रतियोगिता गंगानगर राजस्थान में अपने वजन वर्ग 44 किलो से कम में कांस्य पदक अर्जित कर राज्य को एवं अपने जिले को गौरवान्वित किया है।


आपको बता दें कि पूर्णिमा ने सेकंड राउंड में उड़ीसा को, थर्ड राउंड क्वार्टर फाइनल में हरियाणा को हराकर सेमी फाइनल में प्रवेश किया और उसे गुजरात से कड़ी टक्कर के बाद हार का सामना करना पड़ा। पूर्णिमा ने मध्य प्रदेश के खिलाड़ी को उच्चतम अंक से पराजित कर दिया एवं कांस्य पदक प्राप्त किया। यह राष्ट्रीय प्रतियोगिता राजस्थान के गंगानगर में 14 से 19 जनवरी तक आयोजित की गई है। इस शालेय जूडो प्रतियोगिता में भारतीय जूडो महासंघ के ब्लैक बेल्ट एवं बस्तर जिला जूडो संघ के सचिव अब्दुल मोइन के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ की टीम ने भाग लिया है।


गौरतलब हो कि पूर्णिमा राज्य की उदीयमान जूडो खिलाड़ी है, उसने अनेक राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में पदक अपने नाम किया है। सब्जी विक्रेता शिवजी शाह एवं सावित्री देवी की पुत्री पूर्णिमा जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय शारदापारा, गांधी चौक कैंप दो भिलाई में अध्यनरत है और विगत 4 वर्षों से साईं प्रशिक्षक विजय नाग से अर्डेंसी जुडो अकैडमी में प्रशिक्षण प्राप्त कर रही है। पूर्णिमा की इस उपलब्धि पर जनता उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के प्राचार्य चंद्र प्रकाश चौधरी एवं समस्त शिक्षक प्रदेश जूड़ो संघ के अध्यक्ष अरुण द्विवेदी, महासचिव शंभू राम सोनी, कोषाध्यक्ष सतीश सिंह, उपाध्यक्ष अनीश मेनन, सह सचिव अब्दुल मोइन, रायपुर जिला जूडो संघ के अध्यक्ष अनीष मेनन राष्ट्रीय रेफरी पी किशोर शेख शरीफ, किरण शर्मा, श्वेता यादव सहित समस्त पदाधिकारियों ने बधाइयां एवं शुभकामनाएं दी हैं।