महिला सीनियर राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भिलाई की खिलाड़ी ने जीता कांस्य पदक

<em>महिला सीनियर राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में भिलाई की खिलाड़ी ने जीता कांस्य पदक</em>


भिलाई नगर 11 अगस्त । काशीपुर (उत्तराखण्ड) में 8 से 13 अगस्त तक चल रही 49वी पुरुष एवं 41वी महिला सीनियर राष्ट्रीय पॉवरलिफ़्टिंग प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ पॉवरलिफ़्टिंग टीम की महिला खिलाड़ी कु. ममता रजक ने 57 किलो वर्ग में स्क्वॉट 187.5 किलो, बेंचप्रेस 90 किलो तथा डेडलिफ़्ट में 185 किलो (कुल टोटल 462.5 किलो) लिफ़्ट कर कांस्य पदक जीतने में सफलता पाई है तथा छत्तीसगढ़ राज्य का नाम रोशन किया है ।

ज्ञात हो कि भिलाई इस्पात संयंत्र की तरफ़ से राज्य प्रतियोगिता में स्ट्रॉंग विमेन ख़िताब विजेता अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी ममता रजक ने पहली बार सीनियर राष्ट्रीय पॉवर लिफ़्टिंग प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीती है तथा अंतर राज्य प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक जीता है जो कि ममता की पहली उपलब्धियों में से एक है और कोविड के बाद छत्तीसगढ़ राज्य को यह उपलब्धि प्राप्त हुई है ।उल्लेखनीय है कि ममता रजक ने गत वर्ष उदयपुर में सम्पन्न जूनियर राष्ट्रीय पॉवरलिफ़्टिंग प्रतियोगिता में स्वर्ण पदक तथा अलप्पी (केरल-भारत) में सम्पन्न जूनियर एशियन पॉवर लिफ़्टिंग प्रतियोगिता में रजत पदक जीतकर भिलाई इस्पात संयंत्र, छत्तीसगढ़ राज्य व भारत देश का नाम रोशन किया है ।
ममता रजक द्वारा छत्तीसगढ़ राज्य को एक स्वर्ण व एक कांस्य पदक दिलाने पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बधाई संदेश भेजा है । साथ ही खेल विभाग (छत्तीसगढ़ शासन) के अधिकारियों व कर्मिकों, भिलाई इस्पात संयंत्र के समस्त अधिकारी एवं कार्मिक, छत्तीसगढ़ पॉवर लिफ़्टिंग संघ के समस्त पदाधिकारी, छत्तीसगढ़ के समस्त पॉवर लिफटेर व खेल प्रेमियों ने बधाई व शुभकामनाएँ दी है ।