जिम्बाब्वे को कमजोर समझने की भूल कर रही BCCI, दौरे के लिए फिसड्डी 15 सदस्यीय टीम घोषित! पृथ्वी शॉ होंगे कप्तान

जिम्बाब्वे को कमजोर समझने की भूल कर रही BCCI, दौरे के लिए फिसड्डी 15 सदस्यीय टीम घोषित! पृथ्वी शॉ होंगे कप्तान


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क 28 फरवरी । Prithvi Shaw: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 (T20 World Cup 2024) की समापत्ति के तुरंत बाद ही जिम्बाब्वे दौरे पर जाना है, जिसके लिए बीसीसीआई (BCCI) ने अभी से ही टीम का चयन शुरू कर दिया है।
इस चयन के तहत मैनेजमेन्ट ने टीम की कमान पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को सौंपने का फैसला किया है, जोकि करीब 2 सालों से टीम में वापसी नहीं कर सके हैं। साथ ही उस टीम के कई ऐसे खिलाड़ियों को चुना गया है जोकि ज्यादातर मौकों पर फ्लॉप रहते हैं।

जिम्बाब्वे दौरे की तैयारी में जुटी बीसीसीआई!

दरअसल, टीम इंडिया (Team India) को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के तुरंत बाद ही जिम्बाब्वे दौरा करना है, जहां उसे 5 टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज खेलनी है। इस सीरीज का पहला मुकाबला 6 जुलाई को खेला जाएगा। जबकि इसका अंतिम मैच 14 जुलाई को होना है। इस सीरीज में अभी करीब 4 महीनों का समय बचा हुआ है। लेकिन बीसीसीआई ने अभी से ही टीम का चयन शुरू कर दिया है, जिसके तहत उन्होंने टीम की कमान पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को सौंपी है।

जिम्बाब्वे सीरीज के लिए Prithvi Shaw होंगे कप्तान!

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बीसीसीआई ने जिम्बाब्वे दौरे के लिए अभी से ही टीम का चयन शुरू कर दिया है, जिसके तहत ही उन्होंने पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) को कप्तानी सौंपने का फैसला किया है। हालांकि अभी तक आधिकारिक तौर इस टीम का ऐलान किया जाना बाकि है। जिस वजह से कुछ नहीं कहा जा सकता।
मगर सूत्रों के अनुसार उस दौरान टीम इंडिया के तमात सीनियर खिलाड़ी टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेलकर लौटेंगे। ऐसे में उन्हें आराम देने के लिए ऐसी टीम का चयन किया जा रहा है। मामूल हो कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 1 जून से 29 जून तक खेला जाएगा।

बतौर कप्तान पृथ्वी शॉ का रिकॉर्ड

साल 2021 में भारत के लिए अपना अंतिम मुकाबला खेलने वाले पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने अभी तक टीम इंडिया को एक भी बार लीड नहीं किया है। ऐसे में जिम्बाब्वे दौरे पर उन्हें कप्तानी में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। हालांकि उन्होंने अपनी कप्तानी में भारत को अंडर 19 वर्ल्ड कप जीता रखा है। ऐसे में उन्हें शायद ज्यादा परेशानी ना हो।

रिपोर्ट्स के अनुसार जिम्बाब्वे दौरे के लिए भारत की 15 सदस्यीय टीम
पृथ्वी शॉ, साई सुदर्शन, देवदत्त पडिक्कल, ईशान किशन, ध्रुव जुरेल, राहुल त्रिपाठी, शार्दुल ठाकुर, वाशिंगटन सुंदर, अर्जुन तेंदुलकर, सुयश शर्मा, आकाश दीप, आकाश मधवाल, मयंक मारकंडे, आवेश खान और दीपक चाहर।