आईटीआई और डिप्लोमा किए युवाओं के लिए 466 पदों पर अप्रेंटिस भर्ती 🟦 रिटन एग्जाम से होगा सिलेक्शन 🟫 इच्छुक युवा मात्र 12 दिन के भीतर कर लें आनलाईन आवेदन

<em>आईटीआई और डिप्लोमा किए युवाओं के लिए 466 पदों पर अप्रेंटिस भर्ती 🟦 रिटन एग्जाम से होगा सिलेक्शन 🟫 इच्छुक युवा मात्र 12 दिन के भीतर कर लें आनलाईन आवेदन</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 14 जुलाई। अगर आप 10वीं पास हैं और आपने आईटीआई या डिप्लोमा किया हुआ है और आपकी उम्र 15 से 21 वर्ष के बीच है तो आपके लिए नौकरी का एक शानदार अवसर आया है। जिसमें आनलाईन आवेदन के बाद आपको रिटन टेस्ट पास करना होगा। इसके बाद आपको ट्रेड के मुताबिक दो वर्ष की ट्रेनिंग होगी।
आपको बता दें कि मझगांव डॉक शिपबिल्डिंग लिमिटेड ने भर्ती नोटिफिकेशन जारी किया है। जिसमें योग्य उम्मीदवार ऑफिशियल वेबसाइट https://mazagondock.in पर जाकर रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।
इस रिक्रूटमेंट ड्राइव के माध्यम से अप्रेंटिस के 466 पद पर भर्ती की जाएगी। ये वैकेंसी बहुत से ट्रेड्स के अप्रेंटिस ट्रेनी स्कूलों के लिए है। जिन कैंडिडेट्स का सिलेक्शन होगा, उन्हें ट्रेड के मुताबिक एक से दो साल के पीरियड के लिए ट्रेनिंग दी जाएगी। इन पदों के लिए आवेदन करने की आखिरी तारीख 26 जुलाई 2023 है। आइए अब वैकेंसी डिटेल्स पर नजर डालें तो ड्राफ्ट्समैन (मैकिनिकल) के लिए 20 पद, इलेक्ट्रीशियन के 31, फिटर के 66, पाइप फिटर के 26, स्ट्रक्चरल फिटर के लिए 45, स्ट्रक्चर फिटर (एक्स आईटीआई) के 50, इलेक्ट्रीशियन (एक्स- आईटीआई) के 25, आईसीटीएसएम के 20, इलेक्ट्रॉनिक मैकेनिक के 30, आरएसी के 10, पाइप फिटर (एक्स- आईटीआई) के 20, वेल्डर के 25, सीओपीए के 15, कारपेंटर के 30, रिगर के लिए 23, वेल्डर (गैस एंड इलेक्ट्रॉनिक) के 30 सहित कुल पदों की संख्या 466 है। इन पदों पर आवेदन करने के लिए किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से दसवीं पास होना जरूरी है। इसके आलावा उनके पास संबंधित क्षेत्र में आईटीआई पास होने का डिप्लोमा भी होना चाहिए। हर पद के लिए आयु सीमा भी अलग है। जैसे किसी पद के लिए 15 से 19 साल के कैंडिडेट अप्लाई कर सकते हैं तो किसी पद के लिए 16 से 21 साल तक के कैंडिडेट्स मान्य होंगे। कैंडिडेट्स का सिलेक्शन रिटन एग्जाम के माध्यम से होगा। परीक्षा कंप्यूटर यानी सीबीटी मोड में आयोजित की जाएगी। एग्जाम की संभावित तारीख अगस्त महीने में है। उम्मीदवारों के लिए एग्जाम शेड्यूल और एडमिट कार्ड कुछ समय में वेबसाइट पर रिलीज होंगे।
आनलाईन आवेदन प्रोसेस 👇
Application process for Apprenticeship in MDL is completely online, Applicants are advised to visit MDL Website https://mazagondock.in→ Careers Online Recruitment Apprentice. Applicants can register by clicking on Create New Account marked in Apprentice section, then login to the account and apply.