3 कारण, आखिर क्यों अब टीम इंडिया के लिए नहीं खेलना चाहते ईशान किशन

3 कारण, आखिर क्यों अब टीम इंडिया के लिए नहीं खेलना चाहते ईशान किशन


सीजी न्यूज ऑनलाइन खेल डेस्क, 04 मार्च । ईशान किशन (Ishan Kishan): भारतीय टीम के 25 वर्षीय विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन (Ishan Kishan) नवंबर 2023 से टीम इंडिया के स्क्वाड से बाहर चल रहे हैं। इंग्लैंड के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में भी ईशान किशन को मौका नहीं दिया गया। जबकि विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में ध्रुव जुरेल को टीम में शामिल किया गया।

वहीं, अब ईशान किशन को सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट से भी बीसीसीआई ने बाहर कर दिया है। बता दे कि, आज हम आपको बताएंगे कि, ईशान किशन क्यों टीम इंडिया में नहीं खेलना चाहते हैं।

ये 3 मुख्य कारन जिसके चलते Ishan Kishan नहीं खेलना चाहते हैं टीम इंडिया के लिए

1 कोच-कप्तान से नहीं बन पा रही

बता दें कि, ईशान किशन ने टीम इंडिया के लिए साल 2021 में डेब्यू किया था। लेकिन 2 साल इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने के बाद ही ईशान किशन का तालमेल अपने कप्तान और हेड कोच से नहीं बन पा रहा है। जिसके चलते ईशान किशन लगातार टीम इंडिया में खेलने से मना कर रहे हैं। ईशान किशन और टीम के कप्तान रोहित शर्मा में इस समय पटरी नहीं खा रही है।

जबकि हेड कोच राहुल द्रविड़ और ईशान किशन में भी कुछ खास बन नहीं पा रही है। बता दें कि, अभी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज के दौरान राहुल द्रविड़ ने ईशान किशन से संपर्क करने की कोशिश की थी। लेकिन ईशान ने टीम में खेलने से मना कर दिया है। हालांकि, हम इस बात की कोई पुस्टि नहीं कर रहे हैं लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से यही खबर आ रही है।

2.आईपीएल को दे रहे हैं ज्यादा तवज्जो

ईशान किशन को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) से मोटा पैसा मिलता है। 5 बार की चैंपियन टीम मुंबई इंडियंस ईशान किशन को हर सीजन 15 करोड़ रुपए देती है। जिसके चलते ईशान किशन इंटरनेशनल क्रिकेट छोड़ आईपीएल को ज्यादा तवज्जो देते हैं। इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में खेलने से मना कर ईशान किशन आईपीएल 2024 की तैयारियों में जुट गए हैं और अपने कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ अभ्यास कर रहे हैं।

3 निरंतर टीम इंडिया में नहीं मिला मौका


ईशान किशन ने वनडे और टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया के लिए साल 2021 में डेब्यू किया था। लेकिन उन्हें टेस्ट फॉर्मेट में साल 2023 में डेब्यू करने का मौका मिला। जबकि ईशान किशन अबतक टीम इंडिया के लिए 2 टेस्ट, 27 वनडे और 32 टी20 मैच ही खेल पाए हैं। ईशान किशन को वर्ल्ड कप 2023 में भी मात्र 2 खेलने को मौका मिला था। जिसके चलते ईशान किशन ने मन बना लिया है कि, वह अब टीम इंडिया के लिए कोई मुकाबला नहीं खेलेंगे।