रिपोर्टर को नेगेटिव नहीं पॉजिटिव न्यूज की ओर जाना चाहिए- एस. के. खंडेलवाल,

रिपोर्टर को नेगेटिव नहीं पॉजिटिव न्यूज की ओर जाना चाहिए- एस. के. खंडेलवाल,


रिपोर्टर को नेगेटिव नहीं पॉजिटिव न्यूज की ओर जाना चाहिए- एस. के. खंडेलवाल,

सेंट थॉमस कॉलेज में पत्रकारिता विभाग द्वारा 15 देसी सर्टिफिकेट प्रोग्राम का किया आयोजन

भिलाई नगर 8 नवंबर । सेंट थॉमस कॉलेज के पत्रकारिता विभाग द्वारा 15 दिवसीय सर्टिफिकेट प्रोग्राम विषय-मास कम्युनिकेशन ए टूल ऑफ वेरियस डाईमेंशन पर आयोजन किया जा रहा हैं। 7 नवंबर को इस प्रोग्राम का उद्घाटन समारोह आयोजित किया गया था। इस कार्यक्रम में विभाग के अलावा अन्य विषयों के विद्धार्थियों ने भी अपनी सहभागिता दर्ज करवाई।

कुशाभाऊ ठाकरे पत्रकारिता विश्वविद्यालय के एसोसिएट प्रोफेसर . एस. के खंडेलवाल कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन विभाग की फिफ्थ सेमेस्टर की छात्रा ट्विंकल चतुर्वेदी द्वारा किया गया| प्राचार्य डॉ. एम. जी. रोईमन ने विभाग को इस कार्यक्रम हेतु शुभकामनाएं दी। पत्रकारिता विभाग की इंचार्ज डॉ. रीमा देंवागन और विभाग के शिक्षक.अमिताभ शर्मा और छविकिरण साहू के मार्गदर्शन में कार्यक्रम का सफलतापूर्वक आयोजन किया गया।

मुख्य अतिथि ने अपने संबोधन में छात्रों को बताया कि एक रिपोर्टर को अपने बीट पर तो ध्यान देना चाहिए लेकिन साथ ही में उसे हर बीट के बारे में ज्ञान होना चाहिए। उन्होने कहा कि मल्टीटास्कर होकर सारे काम करें, अखबारों को पढ़े साथ ही तथ्यों की जांच का महत्व भी बताया। एक रिपोर्टर को नेगेटिव नहीं पॉजिटिव न्यूज की ओर जाना चाहिए यह चीज समाज में एक बड़ा बदलाव लाने का काम करती हैं।

मुख्य अतिथि ने छात्रों के विभिन्न सवालों के भी जवाब देते हुए बताया कि एक अच्छा लेखक और संपादक किस प्रकार बन सकते हैं। अंत में उन्होने कहा अगर आपके पास हुनर हैं तो आप सफलता पा सकते हैं। अपने हनुर को विकसित करने के ऊपर काम करते रहें।