WhatsApp पर आसान तरीके से छुपा सकते हैं अपनी प्राइवेट Chats, किसी को नहीं चलेगा पता…

WhatsApp पर आसान तरीके से छुपा सकते हैं अपनी प्राइवेट Chats, किसी को नहीं चलेगा पता…


WhatsApp पर आसान तरीके से छुपा सकते हैं अपनी प्राइवेट Chats, किसी को नहीं चलेगा पता…

फेसबुक के स्वामित्व वाले वॉट्सऐप ने हाल ही में आर्काइव्ड चैट्स फोल्डर के लिए एक नया फीचर पेश किया है. इस नए फीचर का इस्तेमाल करके यूज़र्स अनचाहे चैट को छुपा सकते है. आमतौर पर जब भी वॉट्सऐप पर कोई नया मैसेज आता है तो, आर्काइव्ड चैट सबसे ऊपर दिखाई देती है. लेकिन इस फीचर के आने के बाद मैसेज आपकी स्क्रीन के ऊपर दिखने के बजाय आर्काइव्ड चैट फोल्डर में चला जाएगा. ये चैट आपकी स्क्रीन के ऊपर तभी दिखाई देगी जब आप खुद से चैट को अनआर्काइव करेंगे.

वॉट्सऐप के मुताबिक कई ऐसे यूज़र्स है जो चाहते है कि आर्काइव्ड मैसेज उनके फोन की स्क्रीन के ऊपर आने की बजाय, वॉट्सऐप के आर्काइव्ड चैट्स फोल्डर में छिपे रहें. नए आर्काइव्ड चैट सेटिंग्स का मतलब है कि आर्काइव किया गया कोई भी मैसेज थ्रेड अब आर्काइव्ड चैट्स फोल्डर में रहेगा, फिर भले ही उस थ्रेड पर कोई नया मैसेज भेजा गया हो.

इस नए फीचर से अब आप अनचाहे और फालतू मैसेज से राहत पा सकते हैं, इसलिए अगर आप भी ऐसे मैसेज को छुपाना चाहते हैं, तो नीचे बताए गए स्टेप्स को फॉलो करें.

>>अपने स्मार्टफोन में WhatsApp ओपेन करें.

>>अब जिस भी चैट को आप आर्काइव करना चाहते है, उस पर टैप करके होल्ड करें.

>>अब आपकी स्क्रीन के ऊपर आर्काइव का बटन दिखाई देगा.

>>चैट को आर्काइव करने के लिए आर्काइव के बटन पर टैप करें.

>>आप सभी चैट को भी आर्काइव कर सकते है. ऐसा करने के लिए चैट्स पर टैप करें और More options>Settings पर जाना होगा.

>>अब Chats> Chat history> Archive all chats पर टैप कर दें.

ज़रूरी बात :- आर्काइव करने से कोई भी चैट डिलीट नहीं होगी, और ना ही आपके एसडी कार्ड में बैकअप लेगी. साथ ही, जब तक आपके द्वारा आर्काइव चैट का रिप्लाई नहीं किया जाएगा, तब तक आपको उस चैट का कोई भी नोटिफिकेशन आपके फोन पर नहीं दिखाई देगा. (news18.com)