आठ लाख की चोरी की रिपोर्ट लिखाने वाला ही निकला चोर, कर्ज से था परेशान

आठ लाख की चोरी की रिपोर्ट लिखाने वाला ही निकला चोर, कर्ज से था परेशान


आठ लाख की चोरी की रिपोर्ट लिखाने वाला ही निकला चोर, कर्ज से था परेशान

महासमुंद, 19 जुलाई। बीते दिन प्रार्थी तुफैन खान पिता मो. अनिस उम्र 27 वर्ष निवासी वार्ड नं. 05 अम्बेडकर वार्ड बसना महासमुन्द के द्वारा थाना बसना में आकर रिपोर्ट दर्ज कराई गई कि 17 जुलाई को बसना निवासी सबिर भाई से दूसरे को देने के लिए 50, 100, 200, 500 रूपये के नोट का बंडल रकम कुल 7 लाख 94 हजार रूपये लाया था। रात को अपने घर कमरे के अलमारी में रखकर सो गया था। सुबह लगभग 6 बजे उठकर देखा तो अलमारी खुली थी एवं घर का दरवाजा भी टूटा हुआ था। उक्त नगदी रकम को कोई अज्ञात चोर घर का ताला तोड़ कर अन्दर घुस कर रात्रि में चोरी कर ले गया। 

पुलिस अधीक्षक महासमुन्द दिव्यांग पटेल ने घटना की गंभीरता को देखते हुये सायबर सेल एवं थाना बसना पुलिस की टीम को आरोपी की पता तलाश करने हेतु निर्देशित किया। अलग-अलग दिशाओं में सीसीटीवी फुटेज एवं तकनीकि सहायता के मदद से अज्ञात आरोपी के बारे में जानकारी एकत्र करना शुरू की गयी। टीम प्रभारियों को छोटी सी छोटी जानकारी एकत्रित कर अज्ञात आरोपियों तक पहुचने हेतु हरसंभव प्रयास करने निर्देशित किया गया। इसी दौरान घटना के परिस्थितिजन्य साक्ष्य व घटना स्थल का सूक्ष्मता से अध्ययन करने से यह पता चला कि चोरी करने वाला व्यक्ति यही आस-पास का है।टीम द्वारा घर के आस पास 100 से 300 मी. के ऐरिया में लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला गया, तभी पुलिस को फुटेज मिला कि रात्रि करीबन 3 बजे प्रार्थी खुद दीवार कूद कर भाग रहा है।इसके अलावा अन्य किसी का घर के अन्दर आना जाना नही दिखा। प्रार्थी मो. तुफेल खान को थाना बसना में लाकर पूछताछ की गयी। उसके बयानों भिन्नता मिली तभी टीम द्वारा उसके हाव-भाव को देखकर सख्ती के साथ पूछताछ करने पर खुलासा हुआ। किया गया।

आरोपी ने बताया कि वह ठेकेदारी का काम करता है तथा कर्ज से घिरा हुआ है।मनमीत सलूजा से उधारी में 5 लाख रूपये लिया था जिसका 2 लाख 50 हजार रूपये पटाया तथा शेष रकम बची थी। लक्ष्मी इलेक्ट्रीकल्स से भी सामान लिया था जिसका 4 लाख बकाया था।कर्ज में डूबने के कारण उसने किराना जाकर सब्बीर भाई से 7,94,000 रूपये लिया और घर आकर कमरे की पलंग के नीचे 50 हजार रूपये को छुपा रखा था तथा बाकी रकम सुनील आहुजा के मकान बनाने की साईड के झोपड़ी में 7 लाख 44 हजार रूपये को छिपा कर रखा था। आरोपी के विरूद्ध धारा 380, 457,193,407 भादवि के तहत कार्यवाही की गई है।