भाजपा नेता व जिला साहू समाज अध्यक्ष के खिलाफ महिला से छेड़खानी का जुर्म दर्ज, विरोध में पार्टी कार्यकर्ता थाने पहुंचे, किया हंगामा

भाजपा नेता व जिला साहू समाज अध्यक्ष के खिलाफ महिला से छेड़खानी का जुर्म दर्ज, विरोध में पार्टी कार्यकर्ता थाने पहुंचे, किया हंगामा


बलौदाबाजार, 5 सितंबर। साहू संघ के जिलाध्यक्ष व भाजपा नेता धनंजय साहू के विरुद्ध रविवार को लगभग 30 साल की विवाहित महिला ने छेडख़ानी की शिकायत दर्ज कराई है। जिस पर सिटी कोतवाली बलौदाबाजार ने धारा 354 मामला दर्ज कर लिया है।

इधर, इस मामले में भाजपाई थाने पहुंच गए। उनका कहना है कि पुलिस ने बिना जांच के मामला दर्ज किया है। आरोप निराधार है। भाजपाई रात तक इस मामले को लेकर हंगामा करते रहे। साहू समाज और अधिवक्ता संघ के लोगों ने भी विरोध किया।

गौरतलब है कि धनंजय साहू पेशे से अधिवक्ता हैं। भाजपा विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश कार्यसमिति सदस्य भी हैं। मामले की जानकारी होने पर रविवार शाम धनंजय साहू के पक्ष में भाजपा जिला अध्यक्ष सनम जागड़े, नगर पालिका अध्यक्ष चितावर जायसवाल, पूर्व विधायक लक्ष्मी बघेल, टेसूलाल धुरंधर, डोमन वर्मा, रेवाराम साहू, प्रणम्य पाण्डेय, प्रणव अवस्थी, कृष्णा अवस्थी, अनिल बघेल, रितेश श्रीवास्तव समेत बड़ी संख्या में भाजपा नेताओं ने सिटी कोतवाली पहुंचकर थाना पृभारी से कहा कि पहले मामले की जांच हो फिर एफआईआर दर्ज हो। साथ ही हमारी भी काउंटर रिपोर्ट दर्ज की जाए।

पुलिस के अनुसार साहू समाज की एक महिला का उसके पति के साथ विवाद चल रहा है एवं महिला अपने पति से गत 3 सालों से अलग रह रही है। पति पत्नी के विवाद निराकरण हेतु कई बार सामाजिक बैठक हो चुकी हैं, परंतु अभी तक विवाद का समाधान नहीं निकला है।

पारिवारिक विवाद के समाधान की तलाश में ही महिला रविवार सुबह लगभग 11 बजे अधिवक्ता धनंजय साहू जो जिला बलौदाबाजार के साहू समाज के जिलाध्यक्ष भी हैं, के निवास पर उनसे मिलने अपनी मां के साथ पहुंची। महिला का आरोप है कि आरोपी ने उसकी मां को बाहर बैठा कर उसे एकांत में अंदर कमरे में बुला कर उससे छेड़खानी की। शोर मचाने पर उसकी मां मौके पर पहुंची और उसे बचाया।

पति के बचाव में थाने पहुंची आरोपी की पत्नी ने कहना था कि महिला मेरे पति पर झूठे आरोप लगा रही है। उस समय मैं और मेरी बेटी व नौकरानी घर पर ही मौजूद थे। पूरा आरोप निराधार है।

केस दर्ज किया टीआई

यदुमणि सिदार टीआई थाना सिटी कोतवाली ने बताया कि महिला की शिकायत पर साहू समाज के जिलाध्यक्ष धनंजय साहू के विरुद्ध आईपीसी की धारा 354 मे एफआईआर दर्ज हुई। आगे नियम अनुसार कार्रवाई होगी।