छत्तीसगढ़ में तापमान 43 डिग्री के पार, गर्मी से पूरा राज्य हलकान, रायपुर-दुर्ग समेत बस्तर संभाग में बूंदाबांदी के आसार 20 – 21 अप्रैल को

छत्तीसगढ़ में तापमान 43 डिग्री के पार, गर्मी से पूरा राज्य हलकान, रायपुर-दुर्ग समेत बस्तर संभाग में बूंदाबांदी के आसार 20 – 21 अप्रैल को


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 18 अप्रैल । छत्तीसगढ़ में बढ़ती गर्मी और तेज धूप की तपिश के चलते दोपहर में लोगों का घर से बाहर बाहर निकलना मुश्किल हो गया है। मौसम विभाग के मुताबिक आगामी 3 दिनों में ज्यादातर जगहों पर अधिकतम तापमान में 1 से 3 डिग्री की बढ़ोतरी का अनुमान है। 5 जिलों में दिन का पारा 41 डिग्री के पार रिकॉर्ड किया गया है।

राज्य में कल सर्वाधिक तापमान तिल्दा में 43.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया है। सबसे कम तापमान 21.1 डिग्री नारायणपुर में दर्ज किया गया है। बीजापुर में 41.5 डिग्री, दंतेवाड़ा में 41.1 डिग्री, बालोद में 41 डिग्री, बिलासपुर में 41, रायपुर में 41 डिग्री और कोंडागांव में 40.8 डिग्री पर पारा पहुंच गया है।

मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश में एक बार फिर मौसम पलटेगा। 20-21 अप्रैल को के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है। इस दौरान रायपुर और दुर्ग के कुछ जिलों के साथ ही बस्तर संभाग के सभी जिलों में हल्की बूंदाबांदी के साथ अंधड़ चलने और बिजली गिरने की संभावना है।

दुर्ग जिले में महसूस हो रही गर्मी

मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को दुर्ग में अधिकतम तापमान 39.8 डिग्री किया गया है। रात का तापमान 24.4 डिग्री रहा। दुर्ग में दिन का टेंपरेचर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

बस्तर में पारा 40 डिग्री के पार

बस्तर संभाग के जिलों में दिन का तापमान 40 डिग्री के पार है। बुधवार को बीजापुर में दिन का पारा 41.5 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। दंतेवाड़ा में 41.1 डिग्री, जगदलपुर में दिन का पारा 40.5 डिग्री और रात का तापमान 26 डिग्री रहा, जो सामान्य से 3 डिग्री ज्यादा है।

बिलासपुर में बढ़ने लगी गर्मी

बिलासपुर संभाग मैं भी गर्मी का एहसास होने लगा है । जिलों में अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी दर्ज की जा रही है। बुधवार को दिन का तापमान 41 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। रात का तापमान 25.4 डिग्री रिकॉर्ड किया गया। दिन और रात का पारा सामान्य से 1 डिग्री ज्यादा रहा।