एक ही परिवार के मां और दो बेटी को सांप ने डसा दो की मौत एक की हालत गंभीर

एक ही परिवार के मां और दो बेटी को सांप ने डसा दो की मौत एक की हालत गंभीर


जांजगीर-चांपा 26 सितंबर । बीरिश होने के साथ ही जगरीले कीट-पतंगों का खतरा बढ़ गया है. आए दिन कोई न कोई सर्पदंश की खबर आती रहती है. ऐसा ही एक मामला सामने आया है छत्तीसगढ़ के जांजगीर से, जहां शनिवार की रात को एक ही परिवार को तीन लोगों को जहरीले सांप ने काट लिया. सर्पदंश के शिकार लोगों में एक महिला और उसकी एक बेटी की मौत हो गई है. वहीं एक बेटी की हालत गंभीर होने पर उसे बिलासपुर रेफर किया गया है।

मृतक कमलेश्वरी बाई

मां और एक बेटी की मौत
मामला जांपा के हथनेवरा गांव दिवाली सूर्यवंशी परिवार का का है. दिवाली सूर्यवंशी की पत्नी कमलेश्वरी सूर्यवंशी 30 वर्ष अपनी दो बेटियों में प्रिया 7 वर्ष एवं प्रियांशी 4 वर्ष के साथ सो रही थी ।बताया जा रहा है कि सांप ने सो रही मां और उसकी चार साल की बेटी समेत तीन लोगों को काट लिया. घटना के बाद समय से इलाज न मिल पाने के कारण मां और एक बेटी की मौत हो गई, जबकि 7 साल की बेटी प्रिया की हालत गंभीर है. उसे बिलासपुर रिम्स में भर्ती कराया गया है.

मृतक बालिका प्रियांशी

बच्ची की हालत गंभीर
डॉक्टरों की मानें तो मासूम की हालत गंभीर है. इधर गांव में सांप के कांटने से दो लोगों की मौत से सनसनी फैल गई. गांव में मातम पसरा हुआ है. वहीं सही समय पर इलाज न मिल पाने को लेकर भी सवाल उठ रहे हैं.

सर्पदंश से बचने के लिए सतर्कता जरूरी
बता दें बारिश के समय कई तरह के कीट पतंगों का खतरा बढ़ जाता है. इस मसम इनसे बचने के लिए सतर्कता की जरूरत होती है. इसके लिए आपको चाहिए की रात में सोते समय दरवाजों को बच्चे से बंद करके सोएं. इससे पहले घर को अच्छे तरीके से देख लें. इसके साथ ही घर के एकांत में रखे समान को इस्तेमाल करने से पहले अच्छे से झाड़ लें. आमतौर पर सांप ऐसे स्थानों में अपनी जगह बनाते हैं.