SBI ने दिया अपने कस्टमर्स को तोहफा, अब बिना बैंक गए WhatsApp पर ही हो जाएंगे ये काम


SBI ने दिया अपने कस्टमर्स को तोहफा, अब बिना बैंक गए WhatsApp पर ही हो जाएंगे ये काम

भारतीय स्टेट बैंक ने अपने कस्टमर्स के WhatsApp बैंकिंग सर्विस को लॉन्च किया है. इसके लिए उन्हें बैंक के नए सर्विस नंबर +919022690226 को अपने मोबाइल में सेव करना होगा

SBI WhatsApp Banking: देश के सबसे बड़े सरकारी बैंक भारतीय स्टेट बैंक ने अपने करोड़ो कस्टमर्स के लिए एक नई सर्विस लॉन्च की है. बैंक के कस्टमर्स अब बिना ब्रांच गए बैंक से जुड़ी कुछ सर्विस का ऑनलाइन WhatsApp पर इस्तेमाल कर सकेंगे. SBI ने बताया कि कस्टमर्स पर WhatsApp Banking के जरिए बड़ी ही आसानी से अपना बैंक बैलेंस चेक कर सकते हैं. इसके साथ ही वे अपना मिनी स्टेटमेंट भी WhatsApp पर प्राप्त कर सकते हैं. इसके लिए उन्हें बैंक के नए सर्विस नंबर +919022690226 को अपने मोबाइल में सेव करना होगा.

SBI ने एक ट्वीट कर कहा, “आपका बैंक अब व्हाट्सएप पर है. अपने अकाउंट के बैलेंस के बारे में जानें और चलते-फिरते मिनी स्टेटमेंट देखें.”

कैसे करें रजिस्टर

भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के व्हाट्सएप बैंकिंग सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए आपको बैंक के सर्विस नंबर +919022690226 को अपने मोबाइल में सेव करना होगा. इसके बाद आपको अपने बैंक में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से 7208933148 पर एक टेक्स्ट मैसेज भेजना होगा. इसमें आपको WAREG टाइप करके अपना अकाउंट नंबर डालना होगा. इसका फॉर्मेट WAREG <space> Account Number होगा.

शुरू करें चैटिंग

एक बार अपना अकाउंट SBI WhatsApp Banking के लिए रजिस्टर करने के बाद आप आसानी से बैंक के साथ चैटिंग शुरू कर सकते हैं. आपको बस SBI को Hi लिखकर भेजना है. जिसके बाद आपको बैंक की तरफ से ये मैसेज आएगा:

24*7 मिलेगी सर्विस

SBI ने बताया कि बैंक कि इस सर्विस का फायदा कस्टमर्स किसी भी वक्त ले सकते हैं. इसमें कस्टमर्स बैंक से अपने अकाउंट बैलेंस की जानकारी और मिनी स्टेटमेंट की मांग कर सकते हैं.