बहुप्रतीक्षित पटवारी के 710 पदों के लिए निकली भर्ती 🟩 ग्रेजुएट उम्मीदवार 🟪 ऐसे करें आनलाईन आवेदन

<em>बहुप्रतीक्षित पटवारी के 710 पदों के लिए निकली भर्ती 🟩 ग्रेजुएट उम्मीदवार 🟪 ऐसे करें आनलाईन आवेदन</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 3 अप्रैल। पंजाब अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड (PSSSB) ने 710 पदों पर पटवारी की भर्तियां निकाली हैं, जिसके लिए ग्रेजुएट उम्मीदवार पंजाब अधीनस्थ बोर्ड की ऑफिशल वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर जाकर अप्लाई कर सकेंगे।
आपको बता दें कि इस भर्ती में उम्मीदवारों का सिलेक्शन प्री और मेंस एग्जाम के आधार पर किया जाएगा और सिलेक्ट होने पर उन्हें हर महीने 63 हजार 200 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। PSSSB पटवारी भर्ती के लिए आवेदन करने की न्यूनतम आयु सीमा 18 साल और अधिकतम आयु सीमा 37 साल है। इस भर्ती में विभिन्न पदों के लिए आयु सीमा अलग-अलग है। आयु में छूट सरकारी मानदंडों के अनुसार लागू है। भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 19 हजार 900 रुपए से लेकर 63 हजार 200 रुपए तक सैलरी दी जाएगी। जनरल कैटेगरी के उम्मीदवारों को एप्लिकेशन फीस के तौर पर 1000 रुपए देने होंगे वहीं पीडब्ल्यूडी कैटेगरी के युवाओं के लिए एप्लिकेशन फीस 500 रुपए है जबकि एससी, एसपी, ओबीसी कैटेगरी और एक्स सर्विसमैन कैटेगरी के अभ्यार्थियों के लिए एप्लिकेशन फीस के तौर पर 250 रुपए देने होंगे। उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट होना चाहिए। किसी मान्यता प्राप्त या प्रतिष्ठित संस्थान से ऑफिस प्रोडक्टिविटी एप्लिकेशन या डेस्कटॉप पब्लिशिंग एप्लिकेशन में पर्सनल कंप्यूटर या सूचना प्रौद्योगिकी के उपयोग में प्रासंगिक कार्य अनुभव होना जरूरी है। उम्मीदवारों को अनिवार्य या वैकल्पिक विषयों में से एक के रूप में पंजाबी के साथ मैट्रिक या पंजाब सरकार द्वारा पंजाबी में किसी अन्य समकक्ष परीक्षा को पास किया हुआ होना चाहिए। इच्छुक उम्मीदवार को ऑफिशियल वेबसाइट sssb.punjab.gov.in पर
होम पेज पर ‘ऑनलाइन एप्लीकेशन’ लिंक पर क्लिक कर, अब Advt No 02/2023 के लिए अप्लाई लिंक पर क्लिक करना होगा। अब खुद को रजिस्टर करें और आवेदन के साथ आगे बढ़ें, जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करें और फीस जमा करें। फॉर्म सबमिट करें और एक प्रिंटआउट निकाल कर रखें।