पुलिस ने खोज निकाली कुम्हारी के रामपुर में अवैध गुटखा फैक्ट्री, दबिश दे तीन सौ बोरी जर्दा गुटखा जब्त


पुलिस ने खोज निकाली कुम्हारी के रामपुर में अवैध गुटखा फैक्ट्री, दबिश दे तीन सौ बोरी जर्दा गुटखा जब्त

भिलाई, 10 अगस्त। कुम्हारी के रामपुर चोरहा में संचालित गुटखा की फैक्ट्री पर कुम्हारी पुलिस ने छापामार कार्रवाई कर मौके से गुटखा बनाने का कच्चा माल और तंबाकू जब्त किया है। मौके से 45 बोरा पान मसाला और 300 बोरी तंबाकूयुक्त गुटखा जब्त किया गया है। पुलिस टीम ने जब्त गुटखा का सैम्पल जांच के लिए खाद्य विभाग को भेजा है। जांच रिपोर्ट मिलने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

कुम्हारी पुलिस ने रामपुर चोरहा नाला के पास एक गुटखा फैक्ट्री में छापामार कार्रवाई की है। फैक्ट्री में मुसाफिर ब्रांड का गुटखा बनाया जा रहा था। पुलिस को सूचना मिली थी कि वहां पर तंबाकूयुक्त गुटखा भी बनाया जा रहा है। इस पर पुलिस ने रविवार की शाम को दबिश दी। प्रारंभिक कार्रवाई में 45 बोरा गुटखा का पान मसाला और 300 बोरी तंबाकूयुक्त जब्त किया है। रात तक फैक्ट्री से गुटखा और पान मसाला बरामद करने की कार्रवाई जारी थी। पुलिस के मुताबिक जब्त गुटखा की कीमत करीब 10 लाख रुपये है। उक्त कंपनी दुर्ग निवासी किसी महमूद नाम के व्यक्ति की है।

जिले में इसके पहले भी अवैध रूप से जर्दायुक्त गुटखा बनाने का मामला पकड़ा जा चुका है। करीब तीन साल पहले जेवरा सिरसा चौकी पुलिस ने जेवरा सिरसा में जर्दायुक्त गुटखा जब्त किया था। उक्त मामले में गुटखा तस्कर साजिद, वकील समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी की गई थी। इसके पूर्व जामुल थाना क्षेत्र स्थित एक कंपनी से राजश्री गुटखा जब्त कर वहां से पैकिंग मशीन, कच्चा माल सहित गुटखा का रैपर जब्त किया गया था। इसके अलावा पांच साल पहले सुपेला पुलिस ने भी साजिद व अन्य आरोपियों को गुटखा के साथ गिरफ्तार किया था। अभी हाल ही में दुर्ग कोतवाली पुलिस ने भी एक गाड़ी में गुटखा जब्त किया था।