एक भोजन की महाराजा थाली लेने पर दूसरी फ्री 🛑 लालच में Facebook लिंक पर क्लिक 🛑 बैंक अफसर लेडी के खाते से उड़ाए 90 हजार 🛑 अनोखी आनलाईन ठगी की जांच में जुटी पुलिस

<em>एक भोजन की महाराजा थाली लेने पर दूसरी फ्री 🛑 लालच में Facebook लिंक पर क्लिक 🛑 बैंक अफसर लेडी के खाते से उड़ाए 90 हजार 🛑 अनोखी आनलाईन ठगी की जांच में जुटी पुलिस</em>



सीजी न्यूज आनलाईन डेस्क, 27 मई। सबसे पहले शहर के एक नामी रेस्टोरेंट का ऐप डाउनलोड कर अच्छे फूड आफर्स का दिया लालच और फिर महिला के खाते से देखते ही देखते उड़ गए 90 हजार रूपये। जी हां, इस तरह की अनोखी सायबर ठगी राजधानी दिल्ली की एक महिला के साथ हुई है। जिसकी शिकायत बाद पुलिस जांच में जुट गई है।
पीड़ित महिला के मित्र ने उसे फेसबुक का एक लिंक भेजा और कहा कि इस एप्लिकेशन को डाउनलोड करके उसे अच्छे फूड ऑफर मिलेंगे। महिला ने उस लिंक को खोला तो वहां किसी का नंबर दिया हुआ था। उसने उस नंबर पर कॉल किया, लेकिन किसी ने भी फोन नहीं उठाया। थोड़ी देर बाद उसे एक अन्य नंबर से कॉल आया। कॉल करने वाले शख्स ने बताया कि वह सागर रत्न रेस्टोरेंट से बात कर रहा है। महिला से कहा गया कि अगर वह उनकी ऐप को डाउनलोड करती है तो उसे एक खाने की महाराजा थाली के बदले दूसरी महाराजा थाली मुफ्त दी जाएगी। महिला उसकी बातों में आ गई। उसने कॉलर द्वारा भेजी गई ऐप को डाउनलोड किया, यूजर नेम और पासवर्ड भी कॉलर ने ही महिला को दिया। जैसे ही महिला ने उस ऐप को खोलकर उसमें यूजर नेम और पासवर्ड डाला, तुरंत उसे एक मैसेज आया और पता चला कि उसके अकाउंट से 40 हजार रुपये डेबिट किए गए हैं। दो सेकंड के अंदर एक और मैसेज आया, जिसमें पता चला कि और 50 हजार रुपये महिला के अकाउंट से निकाल लिए गए हैं।
यहां महिला को एक नामी रेस्टोरेंट की ऐप को डाउनलोड करके अच्छे फूड ऑफर्स देने का लालच दिया गया फिर ठगों ने उसके अकाउंट से 90 हजार रुपये उड़ा लिए। पीड़ित महिला का नाम सविता शर्मा (40 वर्ष) तथा वह एक बैंक ऑफिसर हैं। उन्होंने बताया कि उनकी एक दोस्त का उन्हें कॉल आया। पीड़िता ने बताया कि मैं हैरान हूं, मैंने उस कॉलर से अपनी कोई भी बैंक डिटेल शेयर नहीं की थी बावजूद उसने मेरे क्रेडिट कार्ड से पहले मेरे पेटीएम में पैसे ट्रांसफर हुए, फिर पेटीएम से वो पैसे उस फ्रॉड करने वाले के अकाउंट में शेयर हुए। मैंने तुरंत अपना क्रेडिट कार्ड ब्लॉक करवाया।
आपको बता दें कि आए दिन ऑनलाइन ठगी के नए-नए तरीके सामने आ रहे हैं। जैसे-जैसे तकनीक आगे बढ़ रही है वैसे-वैसे ऑनलाइन फ्रॉड के तरीके भी बदल रहे हैं और अलग-अलग नए-नए तरीकों से ऑनलाइन ठगी के मामले सामने आने लगे हैं। राजधानी दिल्ली से भी ऑनलाइन ठगी का यह अनोखा तथा नये किस्म की ठगी का मामला सामने आया है जिसकी जांच जारी है।