छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ इंटर डिस्टिक अंडर 16 तीन दिवसीय टूर्नामेंट में राजेंद्र क्रिकेट एकेडमी के मयंक ने बनाएं सर्वाधिक रन, स्टेट टीम में चयन के लिए पेश की दावेदारी


छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ इंटर डिस्टिक अंडर 16 तीन दिवसीय टूर्नामेंट में राजेंद्र क्रिकेट एकेडमी के मयंक ने बनाएं सर्वाधिक रन, स्टेट टीम में चयन के लिए पेश की दावेदारी

भिलाई नगर 20 अप्रैल। छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ (CSCS) द्वारा इंटर डिस्ट्रिक्ट 3 दिवसीय क्रिकेट टूर्नामेंट में राजेंद्र क्रिकेट एकेडमी के खिलाड़ी मयंक साहू के द्वारा बीएसपी की टीम से खेलते हुए सर्वाधिक 404 रन बनाएं।

छत्तीसगढ़ स्टेट क्रिकेट संघ द्वारा आयोजित इस स्पर्धा में प्रदेश की चयनित  कुल 8 टीम शामिल हुए। फाइनल भिलाई स्टील प्लांट (BSP) और रायपुर के मध्य खेला गया । परंतु कड़े मुकाबले में रायपुर की टीम ने जीत हासिल की।

इस पूरे टूर्नामेंट में राजेंद्र क्रिकेट एकेडमी भिलाई के मयंक साहू ने बीएसपी के तरफ से मध्यक्रम में बल्लेबाजी करते हुए पांच मैचों के 10 इनिंग में सर्वाधिक 404 रन बनाए जिसमें 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल है। साफ तौर पर कहा जा सकता है कि मयंक साहू छत्तीसगढ़ के स्टेट टीम में आने की प्रबल दावेदार बन गए हैं । जिसमे मयंक बोर्ड ऑफ कंट्रोल ऑफ क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) द्वारा आयोजित अंतर राज्य टूर्नामेंट में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे। 

राजेंद्र क्रिकेट एकेडमी भिलाई के कोच राजेंद्र सिंह ने सीजी न्यूज़ ऑनलाइन को बताया कि- मयंक साहू ने जिस प्रकार इस टूर्नामेंट में बीएसपी के तरफ से खेलते हुए प्रदर्शन किया है वह काबिले तारीफ है। मयंक में टैलेंट काफी है और उसे अभी और मेहनत करने की आवश्यकता है। उन्होंने आगे बताया कि मैंने मयंक साहू से बात की और उसे बधाई दिया और उसे कहा कि अब समय आ गया है अपग्रेड होने का मेहनत ज्यादा करने का, रेगुलर प्रैक्टिस करने का और फिटनेस मेंटेन करने का। राजेंद्र सिंह ने इसे बड़ी उपलब्धि बताया क्योंकि शहर में तमाम बड़े-बड़े एकेडमी और सुविधा है उसके बावजूद राजेंद्र क्रिकेट एकेडमी से क्वालिटी प्लेयर निकल रहे हैं।

 बता दे यह पहली बार नहीं है कि राजेंद्र क्रिकेट एकेडमी से किसी प्लेयर ने अच्छा प्रदर्शन किया है। विजय सिंह जो की छत्तीसगढ़ स्टेट के U-19 खिलाड़ी हैं। तेज गेंदबाज के साथ अच्छे बल्लेबाज हैं। उनोहोंने बोर्ड ऑफ कंट्रोल ऑफ क्रिकेट इन इंडिया (BCCI) द्वारा आयोजित अंतर राज्य टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर बीसीसीआई के चैलेंज ट्रॉफी में भी अपनी जगह सुनिश्चित की थी। वे लगातार 5-6 साल स्टेट टीम का हिस्सा हैं।

राजेंद्र सिंह बीसीसीआई सर्टिफाइड लेवल-बी कोच है। उन्होंने हाल ही में नेशनल क्रिकेट एकेडमी (NCA) बेंगलुरु में जाकर ट्रेनिंग पूरी की है और वे स्टेट लेवल अंपायर भी है। मौजूदा वें कृष्णा पब्लिक स्कूल सुंदर नगर में फिजिकल एजुकेशन टीचर के तौर पर कार्यात है एवं भिलाई क्रिकेट एसोसिएशन के U-19 डिस्ट्रिक्ट टीम के कोच भी हैं।