प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत बनेगा विश्व गुरु – बघेल, गरीब कल्याण सम्मेलन में प्रधानमंत्री को वर्चुअल कार्यक्रम में जिले के किसानों ने सुना कामधेनु विश्वविद्यालय में

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत बनेगा विश्व गुरु – बघेल,  गरीब कल्याण सम्मेलन में प्रधानमंत्री को वर्चुअल कार्यक्रम में जिले के किसानों ने सुना कामधेनु विश्वविद्यालय में


प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत बनेगा विश्व गुरु – बघेल,

गरीब कल्याण सम्मेलन में प्रधानमंत्री को वर्चुअल कार्यक्रम में जिले के किसानों ने सुना कामधेनु विश्वविद्यालय में

दुर्ग 31 मई ।  आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आज गरीब कल्याण सम्मेलन में प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी का जन कल्याणकारी योजनाओं के लाभार्थी किसानों के साथ संवाद एवं प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि के तहत पूरे देश के 10 करोड़ किसानों को 11वीं किश्त के तहत 21 हजार करोड़ ऊपर का हस्तांतरण कार्यक्रम का प्रसारण दाऊ वासुदेव चंद्राकर कामधेनु विश्वविद्यालय, कृषि केंद्र अंजोरा में प्रातः 10 बजे से आरंभ हुआ । जिसमें मुख्य अतिथि  विजय बघेल, सांसद दुर्ग लोकसभा कार्यक्रम की अध्यक्षता कामधेनु विश्वविद्यालय के कुलपति डॉक्टर एनपी दक्षिण कर ने की। विशेष अतिथि वैशाली नगर विधायक विद्या रतन भसीन ग्राम अंजोरा की सरपंच श्रीमती संगीता साहू थे। लाभार्थी अनेक गांव के किसान इस सम्मेलन में उत्साह पूर्वक सम्मिलित हुए।

दुर्ग लोकसभा सांसद विजय बघेल ने कार्यक्रम के पश्चात उपस्थित किसान भाइयों को संबोधित करते हुए कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के तहत आयोजित गरीब किसान सम्मेलन पूरे देश में 1500 स्थानों पर एक साथ वर्चुअल माध्यम से आयोजित किया गया है । जिससे करोड़ों लोगों ने जुड़कर देश के प्रधानमंत्री से सीधा संवाद किया गया। देश में 80% किसान भाई हैं । पूरे विश्व में भारत किसानों का देश कहलाता है। देश के प्रधानमंत्री की सोच रही है कि किसान सक्षम होगा तो देश सक्षम होगा, किसान समृद्ध होगा तो देश समृद्ध होगा, किसान स्वाभिमानी होगा तो देश स्वाभिमानी होगा । इसी को ध्यान में रखते हुए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के द्वारा देश के नागरिकों के लिए बैंक खाता खोलने का अभियान शुरू किया गया था। प्रारंभ में विपक्ष के द्वारा इस योजना का उपहास किया गया था।

परंतु आज प्रत्येक केंद्र की योजनाओं का लाभ इन्हीं खातों के माध्यम से हितग्राहियों को प्राप्त हो रहा है। बिचौलिया परंपरा खत्म हो चुकी है। देश में सक्षम नेतृत्व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण परिवर्तन का दौर चल रहा है और इस परिवर्तन के दौर का स्वयं मैं प्रत्यक्ष गवाह हूं। वह दिन दूर नहीं जब भारत देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व गुरु बनेगा । उनके द्वारा सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास और अब सब का प्रयास का आह्वान किया गया है।

विधायक विद्या रतन  ने कहा कि 8 वर्षों में देश में परिवर्तन आया है केंद्रीय योजनाओं का लाभ देश के नागरिकों को सामूहिक रूप से मिल रहा है। परंतु दुर्भाग्य का विषय है कि छत्तीसगढ़ के 11 लाख लोग प्रदेश सरकार की कारण आवासीय सुविधा का लाभ लेने से वंचित रह गए हैं। इस योजना का की राशि प्रदेश सरकार के द्वारा वापस कर दी गई। विश्वविद्यालय के कुलपति एन पी दक्षिण कर के द्वारा भी सम्मेलन को संबोधित किया गया। कार्यक्रम में भाजपा जिला महामंत्री शंकर लाल देवांगन विश्वविद्यालय के निदेशक विस्तार आरपी तिवारी कृषि महाविद्यालय के डीन एस के तिवारी भी उपस्थित थे।