जरूरी खबर : नेशनल हाईवे का सर्विस लेन रायपुर से दुर्ग तक होगा सुव्यवस्थित, मार्ग की चौड़ाई बढ़ाने कल से कार्य होगा प्रारंभ, डीएसपी ट्रैफिक ने किया अवलोकन

जरूरी खबर : नेशनल हाईवे का सर्विस लेन रायपुर से दुर्ग तक होगा सुव्यवस्थित, मार्ग की चौड़ाई बढ़ाने कल से कार्य होगा प्रारंभ, डीएसपी ट्रैफिक ने किया अवलोकन


भिलाई नगर 26 सितंबर । नेशनल हाईवे रायपुर दुर्ग मार्ग पर आवागमन को सुव्यवस्थित करने के लिए सर्विस लेन का चौड़ीकरण कार्य 27 सितंबर की रात्रि से कुम्हारी सर्विस रोड रायपुर से दुर्ग तक प्रारंभ किया जावेगा। इस कार्य के लिए चार दिन की अवधि निर्धारित की गई है। इस दौरान मार्ग को परिवर्तित भी किया गया है।

कार्य प्रारंभ करने के पूर्व आज उप पुलिस अधीक्षक यातायात एवं निर्माण कंपनी के प्रोजेक्ट मेनेजर द्वारा स्थल निरीक्षण किया गया। सर्विस रोड की चौडाई 4 मीटर से 5.5 मीटर की होगी। निर्माण कार्य के दौरान सभी वाहने ओवर ब्रिज के मार्ग से डायवर्ट किया जावेगा।


आगामी 7 अक्टूबर से नेशनल हाईवे के कुम्हारी, डबरापारा, पावर हाउस, सुपेला मार्ग के डामरीकरण कार्य प्रारंभ किया जावेगा।

सर्वप्रथम रायपुर से दुर्ग सर्विस रोड का चौडीकरण का कार्य किया जायेगा जिसमें 04 दिन का समय तय किया गया है । इसके पश्चात दुर्ग से रायपुर सर्विस रोड का निर्माण कार्य प्रारंभ किया जावेगा निर्माण कार्य के दौरान सभी वाहनो को ओवर ब्रिज के मार्ग से डायवर्ट किया जायेगा।
इसी प्रकार सर्विस रोड निर्माण कार्य के पश्चात 07 से 14 अक्टूबर कुम्हारी, 15 से 20 अक्टूबर डबरा पारा, 21 से 30 अक्टूबर पावर हाउस, 1 से 10 नवम्बर सुपेला में नेशनल हाईवे में डामरीकरण कार्य प्रारंभ किया जायेगा। निर्माण कार्य के दौरान उप पुलिस अधीक्षक यातायात द्वारा निर्माण कंपनी को सेफ्टी उपकरणों का प्रयोग करने वाहन डायवर्ट करने के लिए सुरक्षा गार्ड तैनात करने रात्रि के समय उचित प्रकाश व्यवस्था रखने हेतु निर्देश दिए गए। साथ ही आम नागरिकों से अपील की है की सावधानी पूर्वक वाहन चलाएं।