प्राकृतिक सौंदर्यता से परिपूर्ण खूबसूरत भूटान की करनी है सैर तो आईआरसीटीसी के पैकेज में करें बुकिंग, रहना-खाना है बेहद सस्ता

प्राकृतिक सौंदर्यता से परिपूर्ण खूबसूरत भूटान की करनी है सैर तो आईआरसीटीसी के पैकेज में करें बुकिंग, रहना-खाना है बेहद सस्ता


सीजी न्यूज ऑनलाइन डेस्क 20 अप्रैल । प्राकृतिक सुंदरता से परिपूर्ण पड़ोसी देश भूटान अपनी खूबसूरती के लिए पूरी दुनिया में जाना जाता है. आप भी लैंड ऑफ थंडर ड्रैगन के देश की सैर करना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी एक शानदार किफायती पैकेज लेकर आया है.हिमालय का रत्न भूटान अपनी प्राकृतिक खूबसूरती के साथ-साथ अपनी विशेष संस्कृति के लिए पूरे विश्व में प्रसिद्ध है. अगर आप भी हरे भरे पहाड़ की सैर करना चाहते हैं को आईआरसीटीसी के भूटान टूर पैकेज में बुकिंग करवा सकते हैं.


आईआरसीटीसी (IRCTC) समय-समय पर देश-विदेश घूमने के लिए पैकेज लॉन्च करता रहता है. इसी क्रम में आईआरसीटीसी (IRCTC)  ने अपने यात्रियों के लिए भूटान का टूर पैकेज लॉन्च किया है. इस टूर पैकेज का नाम “भूटान द लैंड ऑफ हैपीनेस एक्स ” है. इस टूर पैकेज में आपको मुंबई से भूटान के पारो के लिए फ्लाइट बोर्ड कराई जाएगी. यह फ्लाइट कोलकाता होते हुए भूटान पहुंचती है.


बता दें कि दुनियाभर से टूरिस्ट यहां के सुंदर परिदृश्यों, पौराणिक प्राचीन किलों, रंगीन त्योहारों और तीखे स्वादिष्ट खाने का लुत्फ उठाने के लिए आते हैं.

भूटान के इन टूरिस्ट प्लेस की कराई जाएगी सैर
इस पैकेज में आपको थिंपू के अलावा पुनाका और पारो की सैर करने का मौका मिलेगा. इस पैकेज में सभी यात्री थ्री स्टार होटल में ठहरेंगे.

मिलेगी यह सुविधा

इसके साथ ही पर्यटक को मील में ब्रेकफास्ट, लंच और डिनर तीनों की सुविधा मिलेगी. पैकेज में सैलानियों की सुविधा के लिए इंग्लिश बोलने वाला टूर गाइड मिलेगा.

80 वर्ष तक के नागरिक को ट्रैवल इंश्योरेंस का लाभ भी मिलेगा. इस पैकेज में आपको भूटान की कई प्रसिद्ध जगहों की सैर करने का मौका मिलेगा.

टूर पैकेज में प्रति व्यक्ति का खर्च

भूटान के इस पैकेज में आपको सिंगल ऑक्यूपेंसी के लिए 96,000 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा. वहीं डबल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको 79,000 रुपये और ट्रिपल ऑक्यूपेंसी के लिए आपको 75,500 रुपये प्रति व्यक्ति के हिसाब से शुल्क देना होगा.

6 दिन का टूर शुरू हो रहा है 1 जून से

इस पैकेज का लुत्फ आप 1 जून से 6 जून 2024 के बीच उठा सकते हैं. पैकेज की ज्यादा जानकारी के लिए आईआरसीटीसी की आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करें.